मकर राशि मैं 2 मई को मंगल कर रहा है प्रवेश कई लोगो की किस्मत का बदलेगा सितारा-मनीष साई

🚩🚩मकर राशि मैं 2 मई को मंगल कर रहा है प्रवेश कई लोगो की किस्मत का बदलेगा सितारा-मनीष साई


2 मई को मंगल राशि बदल कर धनु राशि से निकल कर मकर राशि पर प्रवेश कर रहा है, ज्योतिष के अनुसार मकर राशि में स्थित होने पर मंगल को उच्च का मंगल कहा जाता है जिसका साधारण शब्दों में अर्थ यह होता है कि मकर राशि में स्थित होने पर मंगल अन्य सभी राशियों की तुलना में सबसे बलवान हो जाते हैं। कुछ ज्योतिषी यह मानते हैं कि कुंडली में उच्च का मंगल सदा शुभ फलदायी होता है जो सत्य नहीं है क्योंकि कुंडली में मंगल का उच्च होना केवल उसके बल को दर्शाता है तथा उसके शुभ या अशुभ स्वभाव को नहीं जिसके चलते किसी कुंडली में उच्च का मंगल शुभ अथवा अशुभ दोनों प्रकार के फल ही प्रदान कर सकता है जिसका निर्णय उस कुंडली में मंगल के शुभ अशुभ स्वभाव को देखकर ही लिया जा सकता है। मंगल अपनी राशि जरूर बदलेगा पर अन्य ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। मंगल के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग की समीक्षा करने से मालूम देता है कि यह सप्ताह बड़ा महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इसमें जोरदार उठा-पटक भी होगी तथा एक लाइन की शुरूआत भी होगी, इसलिए उठा-पटक में फंसने से बचना चाहिए। 12 राशियों मैं मंगल का प्रभाव क्या होंगा जानते है-

▪मेष

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में दसवें भाव में रहेगा। अत: आपको शुभ समाचार मिलेंगे। आपके व्यावापर व्यवसाय में विस्तार होगा। यदि कोई जमीनी विवाद है तो वह दूर होगा। कोई नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी समय मददगार होगा।

▪वृषभ

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में नौवें भाव में रहेगा। यह आपके भाग्य स्थान मैं पहुंच रहा है इस समय आपका भाग्य बहुत साथ देगा ।जमीन जायदाद में  वृद्धि करेगा ।सुदूर स्थलों तक की गई लम्बी यात्राएं सफल होंगी। धर्म-कर्म की ओर मन आकृष्ट होगा। जीवनसाथी के प्रगतिशील होने के भी योग हैं। यदि आपने काम का सम्बन्ध विदेश से है तो समय और भी अनुकूल रहेगा।

▪मिथुन

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में आठवें भाव में रहेगा। इस भाव में मंगल का परिवर्तन बहुत लाभदायक होता है यह सौभाग्य में वृद्धि करता है और चारों और यश और कीर्ति बढ़ाता है हालांकि यह गोचर स्वास्थ्य के लिए कम अनुकूल है अतः आपको अपने स्वास्थ्य का खयाल रखना ज़रूरी होगा लेकिन कई मामलों में लाभ का प्रतिशत बढ़ सकता है। धन, वाणी व परिवार का ख्याल रखें।

▪कर्क

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में सातवें भाव में रहेगा। यह प्रेम संबंधों में परेशानी उत्पन्न करेगा । पति पत्नी के बीच दूरियां बढ़ सकती है। मंगल की यह स्थिति मिश्रित परिणाम देगी काम धंधे और संतान के लिए काफी अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

▪सिंह

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में छठवें भाव में रहेगा। यह आपकी सेहत को ठीक करेंगा।यदि आप बीमारियों से परेशान है तो स्वस्थ होंगे।इस अवधि में दूर की यात्राओं के दौरान कुछ कठिनाई रह सकती है। घरेलू जीवन व वैवाहिक जीवन में भी कुछ असंतोष रह सकता है, लेकिन ऐसे काम जिनमे कम्पटीशन हो उसके लिए समय काफी अनुकूल है।

▪कन्या

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में पांचवें भाव में रहेगा। शिक्षा, संतान, प्रेम संबंधों में यह समय आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है। आपका यश बढ़ेंगा।इस अवधि में कम दूरी की कई यात्राएं करनी पड़ सकती है लेकिन दूर की यात्राओं से बचना बेहतर रहेगा। भाई बंधु मददगार होंगे। इस समय प्रेम प्रसंगों में मर्यादा रखें। संतान के स्वास्थ्य का भी ख़याल रखें।

▪तुला

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में चौथे भाव में रहेगा यह शुभ भाव को दर्शाता है। यह ग्रह परिवर्तन आपके लिए शुभ है। इस समय आपके भूमि खरीदने के मकान खरीदने के योग बनेंगे। आर्थिक मामलों में बेहतरी आने के योग हैं लेकिन वाणी में आ रहे आक्रोश व घरेलू विसंगतियों को रोकने की कोशिश करें। काम धंधे व जीवन साथी के उत्थान के योग बन रहे हैं। आपकी माताजी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है इस समय उनकी देखभाल करें।

▪वृश्चिक
 आपकी राशि का स्वामी मंगल आपकी राशि के पराक्रम भाव में उच्च का होकर गोचर करेगा। पराक्रम को बनाएगा। मंगल का गोचर आपकी कुंडली में तीसरे भाव में रहेगा। स्वाभाविक है आपको अच्छे फल मिलेंगे। आपका उत्साह बेहतर होगा। भाई बंधु मददगार होंगे। मान-सम्मान बढ़ने के भी योग हैं लेकिन कुछ मित्र नाराज हो सकते हैं अथवा कोई विरोधी मित्र बनने का प्रयास करेगा।

▪धनु-

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में दूसरे भाव में रहेगा।आपके लिए यह लाभदायक है धन के मामले मे समय ठीक रहेगा पर कुछ खर्चे अचानक सामने आ सकते हैं। इस समय वाणी पर भी बड़ा संयम रखना होगा। परिवार के सदस्यों के कारण भी तनाव सम्भव है। मामला प्रेम सम्बन्ध का हो या पुत्र सम्बन्ध का दोनों रिश्तों को प्यार से निभाएं।

▪मकर-

मंगल का गोचर आपकी कुंडली में प्रथम भाव में रहेगा। यह दाम्पत्य जीवन मे परेशानी उत्पन्न करेंगा। यह वक्त आपके लिए बहुत खराब है ऐसे में यदि आपने स्वास्थ्य और क्रोध को साध लिया तो बाकी सब ठीक रहेगा। वाहन भी सावधानी से चलाएं। बाकी आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी साथ ही भूमि या भवन खरीदने के योग बनेंगे। साझेदारी के काम में लाभ होगा।

▪कुंभ
मंगल का गोचर आपकी कुंडली में बारहवें भाव में रहेगा।यह जमीन-जायदाद पर खर्च करने का समय है।पर इस अवधि में सावधानी की ज़रूरत रहेगी। बेकार के खर्चे रह सकते हैं। इस समय आत्मनिर्भर रहना बहुत ज़रूरी होगा। हालांकि यदि आपका काम विदेश से सम्बंधित है तो उसमें लाभ मिलेगा। छोटी यात्राएँ भी संभावित हैं।रिलेशनशिप मैं यह आपको दिक्कत भी देंगा।

▪मीन-
मंगल का गोचर आपकी कुंडली में ग्यारहवें भाव में रहेगा। यह लाभ घर मे होकर व्यापार मैं वृद्धि करेंगा, आर्थिक मामलों में मजबूती आएगी। मित्रों और सहयोगियों से लाभ मिलेगा। भाग्य साथ देगा। बहु प्रतीक्षित इच्छाओं की पूर्ति होगी। दूर की यात्राएँ भाग्यशाली सिद्ध होंगी। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।


🛑🛑 यदि आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी है तो उसका कारण ज्योतिष, वास्तु एवं तंत्र संबंधी हो सकता है ।विश्व के जाने माने ज्योतिष वास्तु एवं तंत्र गुरु श्री मनीष साईं जी से आप परामर्श प्राप्त कर सकते हैं आप वास्तु की विजिट अपने शहर में करवा सकते हैं 20 लाख लोगों के जीवन में श्री मनीष साईं जी के परामर्श से परिवर्तन आया है।आप भी इस परिवर्तन का हिस्सा बन सकते हैं।आप गुरुदेव श्री मनीष भाई जी को Facebook,ट्विटर,इंस्टाग्राम, ब्लॉगर और उनकी अपनी साइट पर जाकर फॉलो कीजिए। तीज-त्यौहारों  की जानकारी के साथ-साथ जीवन परिवर्तन की उपयोगी जानकारी प्राप्त होगी।इस पोस्ट के साथ आपको कुछ लिंक भी भेजी जा रही है उन पर क्लिक कीजिए और गुरुदेव को फॉलो कीजिए जीवन में सुख समृद्धि आएगी।
▪Facebook लिंक-https://www.facebook.com/manishsai.org/
▪ट्विटर लिंक-Check out manish sai (@manishkemm): https://twitter.com/manishkemm?s=08

▪वेबसाइट-www
.gurumanishsai.com

▪YouTube लिंक-https://www.youtube.com/user/saikrati1

🛑 हमारा पता है -
साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन
156 सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
संपर्क -9617950498,9425150498
Whatsapp no.7000632297

🚩सबका भला हो सब सुख पाए🚩

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं