बुरी नजर का प्रभाव मनुष्य को रोग ग्रस्त बना देता है,आसान उपाय से करें हल :मनीष साईं

🚩🚩बुरी नजर का प्रभाव मनुष्य को रोग ग्रस्त बना देता है,आसान उपाय से करें हल :मनीष साईं🚩🚩

प्रतिदिन हजारों से मालूम पड़ता है कि लोग किसी ना किसी कारण से परेशान है। लोग परेशान होकर whatsapp पर या फेसबुक पेज पर मैसेज करते हैं। हमारे कार्यक्रम में जो लोग आते हैं  वह विवरण तालिका में अंकित करते हैं कि उनके पडोसी ने उन्हें कुछ कर दिया है  या व्यापार में प्रतिस्पर्धा को लेकर सामने वाले की  नजर लग गई है, माता एवं बहनों द्वारा सबसे अधिक प्रश्न किया जाता है, कि गुरुजी  नजर बहुत लगती है  उसके उपाय क्या है । आज मैं आपको नजर दोष से बचने के विस्तृत उपाय बता रहा हूं। हिन्दू धर्म में हमारे पूर्वजो के समय से चली आ रही अत्यन्त प्राचीन परम्परा एवं मान्यताएं आज भी हमारे जीवन का हिस्सा है. इन मान्यताओं में से एक है ”बुरी नजर लगना”, बुरी नजर का लगना कोई रोग नहीं है।
परन्तु बुरी नजर का प्रभाव मनुष्य को रोगी के समान ही बना देता है अथवा इसके प्रभाव से मनुष्य को अनेक प्रकार की परेशानियों से होकर गुजरना पड़ता है।
बुरी नजर के कारण अनेक बाधाएं एवं मुसीबतें मनुष्य को आ घेरती है तथा कभी कभी बुरी नजर का अर्थ यह माना जाता की उस जिस व्यक्ति पर बुरी नजर लगी है उसे दुष्ट आत्मा, भुत-पिशाच आदि ने जकड़ लिया है।
आमतौर पर यह मान्यता है की बुरी नजर के लगने पर मनुष्य की सभी सकरात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है तथा उसके सभी अच्छे विचार बुराई में बदलने लगते है जो मुसीबत का कारण बनते है। साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन ने अनुसंधान कर दुनिया का सबसे छोटा यज्ञ साईं अग्नि यज्ञ आपके सामने प्रस्तुत किया है, यह यज्ञ जीवन की सारी परेशानियों को खत्म करता है। किसी भी प्रकार की भूत प्रेत बाधा हो या नजरदोष हो या आपके जीवन में जो भी परेशानियां हो सिर्फ इस यज्ञ की मात्र से ही खत्म हो जाती है। इसके बावजूद कुछ और आसान उपाय मैं आपके सामने प्रस्तुत कर रहा हूं।

🔶🔶नजर लगाना अथवा बुरी नजर लगने के कुछ समान्य लक्षण निचे दिए गए जिन्हे देख आप आसानी से बुरी नजर के लक्षण को पहचान सकते हो।

🔸 अचानक उलटी अथवा डायरिया का होना

🔸 अचानक घर में रखे पशु की मृत्यु होना।

🔸 रक्त में बदलाव आना।

🔸अक्सर दूध का फट जाना।

🔸 बगैर किसी कारण के छोटे बच्चे का जोर जोर से रोना।

🔸व्यापर में लगातार धन की हानि होना।

🔸 अत्यधिक तनाव होना।

🔸 वजन का कम होना।

🔸अत्यधिक बेहिसाब घर में नुक्सान होना तथा चोरी होना।

🔸 पति और पत्नी के बिच रोज किसी न किसी बात को लेकर मनमुटाव होना।

🔸 सिर और गर्दन में दर्द का होना।

🔸 आँखों का भारी होना।

🔸एक तीव्र बैचेनी अथवा चिंता का बार बार सताना।

🔸 पेट में दर्द, चक्कर आना, उलटी के भावना।

🔸 दुकान की बिक्री एकदम रुक जाना।

🔸 घर की बालकनी में कबूतरों का वास होना।

🔸 घर की दीवारों का फट जाना एवं प्लास्टर का उखड़ जाना।

🔸 घर के नौकरों का अचानक काम छोड़कर भाग जाना।

🔸 घर अथवा घर के आस-पास कुत्तों का रोना।

🚩🚩उपाय जाने हम बुरी नजर के दुष्प्रभाव से अपने तथा अपने परिवार को बचा सकते है-

1. बिना किसी कारण यदि कोई मनुष्य अपने आपको सुस्त , चिड़चिड़ा व बीमार महसूस करे तो यह बुरी नजर के लक्षणों में से एक है. थोड़ा सा सेंधा नमक ले लो तथा इसे अपने सिर के दक्षिण दिशा की और घुमाओ तथा इसके बाद अब इसे विरोधी दक्षिण दिशा की और घुमाए और एक गिलास पानी डाल दें।
ये माना जाता है कि जैसे नमक को पानी के साथ घोला जा सकता है उसी तरह बुरी नजर का असर भी पानी में घुल जायेगा और वो भंग हो जाएगी।

2.यदि घर में कोई व्यक्ति किसी एक लम्बे बीमारी से ग्रसित है तो यही भी एक बुरी नजर लगने का कारण हो सकती है। ऐसा होने पर थोड़ी सी साबुत फिटकरी ले ले, नजर लगे व्यक्ति पर से 31 बार उतारे, फिर उसे चौराहे पर ले जाकर दक्षिण दिशा की ओर फेंक दें। बहुत लाभ होगा।

3.एक बोतल या डिब्बे में समुद्र या तालाब अथवा झील का पानी ले लो और एक सफेद कपड़े का उपयोग कर पानी को मंगलवार, शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन घर के हर कमरे में पानी को टपकाए. यह उपाय बुरी नजर और इसके परिणामस्वरूप बीमारी को खत्म कर देगा. इसका दूसरा उपाय आप घर में कच्चे नारियल के छिलकों को जलाकर कर सकते है।

4. शनिवार या रविवार को नजर लगे व्यक्ति के सिर पर से सात बार दूध के फेरे लगाएं, बाद में वह दूध काले कुत्ते को पिला दें।

5. नजर लगने पर पांच लाल मिर्च, 5 नमक की डलियां, 9 बार सिर पर फिरा कर आग में डाल दें। नजर दोष खत्म होगा।

6. शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर, हनुमान जी के कंधे का सिंदूर लाकर, नजर लगे हुए व्यक्ति के माथे पर लगाने से नजर का प्रभाव दूर होता है।

7. दो लाल सुखी मिर्च, कुछ चुटकी सेंधा नमक, तथा थोड़ा सा सरसो का बीज ले तथा इसके बाद बच्चे के उपर से नीचे , आगे और पीछे करने के लिए बच्चे को दक्षिण के तरफ तीन बार तथा विरोधी दक्षिण दिशा की तरफ तीन बार घुमाए।

अब एक गर्म थाली अथवा तवां लें और गर्म थाली अथवा तवें पर यह सब डाल दें. धुआं उठने के बाद कुछ ही देर में बुरी नजर उतर जाएगी और बच्चा कुछ ही समय में ठीक महसूस करने लगेगा।

🔶🔶यदि आपके व्यपार को किसी की बुरी नजर लग गई है और हर बार आपको अपने व्यापार में घाटा हो रहा है तो बुरी नजर उतारने के लिए यह उपाय अपनाए ।

1.काम करने की जगह पर पानी में नींबू रखे. व्यवसाय प्रतियोगियों या पड़ोसियों की बुरी नज़रों से बचने के लिए, पानी से भरा एक गिलास ले और इसमें एक नींबू रखे।
हर शनिवार को नींबू को हटाए और एक नया बदले। ऐसा करने से आप अपने व्यवसाय को बुरी नजर से बचा सकता है. ज्यादा अच्छे परिणामों के लिए नींबू और मिर्ची का धागा लटकाए।

2. रविवार को साबुत हरी मिर्ची और ताजा नींबू लाल धागे में पिरोकर जहां लटकाया जाएगा उस स्थान पर लगी नजर समाप्त हो जाएगी पर्याप्त धन लाभ भी होता है।

3. यदि दुकान का व्यापार एकदम ठप्प हो गया है किसी ने दुकान पर बहुत बुरी नजर लगा दी है तो आप नजर नियंत्रण यंत्र ब्लैक स्टोन का बनवाकर अपनी दुकान में रखें। कभी भी आपकी दुकान पर नजर नहीं लगेगी।

🔶🔶 गर्भवती महिलाओं को बुरी नजर से बचाने के लिए इन निम्न उपायों को करना चाहिए-

जब भी वे भ्रमण के लिए बाहर निकले तो वे अपने साथ दो या तीन नीम के पत्ते जरूर रखे. तथा बाहर से आने के बाद उन नीम के पत्तो को जला दे सभी प्रकार की नकरात्मक ऊर्जा भी उन पत्तो के साथ जल जायेगी।
🔶🔶भवन पर नजर दोष खत्म करने के लिए यह करें-
1.भवन के ऊपरी बाहरी भाग मैं मिट्टी का एक घड़ा ले उस पर काजल पोतकर, टांग देने से भवन को नजर नहीं लगती।
2. गोबर के बनाए गए छोटे दिए में गुड़ का टुकड़ा रखकर ,तेल और रुई की बत्ती डाल कर ले जाकर दरवाजे पर रखने से भवन पर नजर दोष खत्म हो जाता है।
🔶🔶 भोजन आप ठीक ढंग से नहीं कर पाते नजर लग जाती है उसके उपाय-
1.खाने के समय भी किसी व्यक्ति की बुरी नजर लग जाती है ।तो इमली की 3 छोटी टहनियों को लेकर आग में जला कर नजर लगे व्यक्ति के माथे पर से 7 बार घुमाकर पानी में बुझा दे ।और उस पानी को रोगी को पिलाने से नजर दोष दूर होता है और वह अच्छे से भोजन करने लगता है।
2. भोजन को नजर लगने पर तैयार भोजन में से प्रत्येक में से थोड़ा-थोड़ा ले कर उस पर गुलाल छिड़क कर रख दे। फिर बाद में सभी खाना खाएं भोजन के पश्चात उसे किसी कुत्ते को खिला दे नजर ठीक हो जाती है।

साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन वेद और वैज्ञानिक रिसर्च के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में होने वाली परेशानियों को दूर करने का प्रयास करता है संस्थान द्वारा विश्व की समग्र चिकित्सा पद्धतियों को एकजाई कर रेमेडियल वास्तु का निर्माण किया है इसमें व्यक्ति का जीवन, व्यक्ति का आचरण, व्यक्ति के ग्रहों का संतुलन और उसके जीवन से जुड़ी परेशानियों पर विस्तृत अध्ययन किया जाता है ।उसके बाद समाधान की प्रक्रिया शुरु होती है ।30 लाख के लगभग लोग संस्थान से जुड़े हैं जिनके जीवन में परिवर्तन आया है आप भी इस परिवर्तन का हिस्सा बन सकते हैं।
 🔶🔶संपर्क करें-
 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156 सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.manishsai.org

🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं