रात्रि के समय इन चीजों से परहेज करने से जीवन स्वस्थ होता हैं- मनीष साईं

♦आध्यात्मिक गुरु श्री मनीष साईं जी के अनुसार♦

🚩🚩रात्रि के समय इन चीजों से परहेज करने से जीवन स्वस्थ होता हैं- मनीष साईं🚩🚩


आज इस आधुनिक युग में कुछ बातें प्रासंगिक नहीं लगती  लेकिन  जो उन्हें  अपनाते हैं  वह जानते हैं कि  हमारे शास्त्रों में  जो कुछ कहा गया है वह तर्क सम्मत है। हर बात का वैज्ञानिक प्रमाण है। समय गतिशील है वह जैसे-जैसे व्यतीत होता है वैसे-वैसे उसमें परिवर्तन होता चला जाता है। प्राचीनकाल से लेकर अब तक जीवन शैली में तो बदलाव आया लेकिन खाना-पीना तो पूरी तरह से बदल गया है। भोजन जीवन की मूलभूत अवश्यकता है। शास्त्र कहते हैं जीवन के लिए भोजन अवश्यक है न कि भोजन के लिए जीवन। स्वाद के वशीभूत हो हम कभी-कभी अनावश्यक हानिकारक वस्तुएं खा लेते हैं जो हमारे स्वस्थ्य को तो प्रभावित करती ही हैं साथ ही ऐसा करना भोजन का अनादर करना है। भोजन को प्रसाद की भांति खाना चाहिए। अधिक खाना और न खाना दोनों स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं।

आयुर्वेद और आध्यात्मिक ग्रंथों में स्वस्थ और सुखी जीवन जीने का उपदेश दिया गया है। शास्त्रों में बताया गया है कि रात को भोजन में कैसी चीजों से परहेज रखना चाहिए। जिससे की पाचनतंत्र सही ढग से काम करे। भारी पदार्थों का सेवन रात को नहीं करना चाहिए। इससे स्वास्थ्य को हानि होती है। कई लोग इन बातों को नकार देते हैं कहते हैं कि शास्त्रों में लिखा हुआ अंधविश्वास है तो मैं उनसे जानना चाहता हूं कि क्यों आजकल कैंसर, हदय रोग, डायबिटीज ,ब्लड प्रेशर हर तीन व्यक्ति में से एक को है। कारण यह है कि अनियमित भोजन और भोजन में क्या लेना है और क्या नहीं यह बात बहुत कम लोग जानते हैं रात्रि के समय कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके खाने से ग्रहों का असंतुलन निर्मित होता है साथ ही पाचन क्रिया के गड़बड़ाने से व्यक्ति बीमारियों का शिकार हो जाता है। कहते हैं शास्त्र, रात को इन चीजों से परहेज रखें।

🔶तेज मिर्च-मसाले
🔶 मीठे पदार्थ
 🔶 पिज्जा
🔶 मांसाहार
🔶 पास्ता
🔶फाइबर वाली सब्जियां
 🔶प्याज
🔶कैफीन वाले पदार्थ
 🔶डार्क चाॅकलेट
🔶नूडल्स
🔶 चिप्स
🔶स्नैक्स

♦♦यदि आपको स्वास्थ संबंधी कोई परेशानी है तो आप साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन के नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं परम पूज्य गुरुदेव श्री मनीष साई जी से आध्यात्मिक नुस्खों के जरिए बीमारियों से कैसे बचा जाए इसके उपाय जान सकते हैं। वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र विज्ञान से संबंधित भी परामर्श आप प्राप्त कर सकते हैं।
♦♦हमारा पता है -
साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन
156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
Contect-9617950498, WhatsApp नंबर 7000632297
www.manishsai.org
🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं