इन उपायों से होगा आपका जल्द विवाह, शादी से सम्बन्धित बाधाएँ दूर हो जाएँगी

🔸आध्यात्मिक गुरु श्री मनीष साईं जी के अनुसार🔸

🚩🚩इन उपायों से होगा आपका जल्द विवाह, शादी से सम्बन्धित बाधाएँ दूर हो जाएँगी🚩🚩

साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन पर ऐसे  हजारों लोग संपर्क करते हैं।  जिनका प्रश्न होता है कि बेटे की शादी नहीं हो रही है? पुत्री के लिए कोई अच्छा लड़का नहीं मिल रहा है क्या करें? कई बार  परिणय सूत्र में बंधने के लिए हमें बाधाओं का सामना करना पड़ता है, अंतिम वक्त पर बनते-बनते बात बिगड़ जाती है। तो कई बार हमारे पास रिश्ते हीं नहीं आते है। कई घरों में लड़के एवं लड़कियों की उम्र 30 पार कर गई होती है और माता-पिता बहुत तनाव में रहते हैं। देश में कई ऐसी जातियां हैं या धार्मिक परंपराएं हैं, जिनके अनुसार 20 वर्ष की उम्र लड़के-लड़कियां पार करते हैं और माता-पिता को शादी का तनाव होने लगता है। ज्योतिष शास्त्रों में और हमारे धर्म ग्रंथों में कुछ ऐसे उपाय जिन्हें आजमाने से आपकी शादी से सम्बन्धित बाधाएँ दूर हो जाएँगी। आपकी शादी जल्दी हो जाएगी। तो आइए इस धार्मिक लेख के माध्यम से हम जानते हैं कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

🔶🔶शीघ्र विवाह के ज्योतिष शास्त्र तंत्र शास्त्र मंत्र शास्त्र एवं वास्तु के अनुसार महत्वपूर्ण उपाय-

🔶यह उपाय विवाह में बाधा आने पर अथवा विवाह ना होने की स्थिति में बहुत प्रभावी है। लड़की व लड़के दोनों ही इस उपाय को कर सकते हैं। किसी शुभ मुहूर्त में पूर्व मुखी होकर पीले कपड़े पर मां की तस्वीर को स्थान दें साथ ही कात्यायनी यंत्र अथवा विवाह बाधा निवारण यंत्र को स्थान दें। पीले हकीक अथवा हल्दी की माला से इस मंत्र का जाप करना है। मैं आपको संस्कृत और हिंदी में समझा रहा हूं मंत्र का उच्चारण बिल्कुल सही करें-
"Patni Manoramam Dehi Manovrittanusarinim।
Tarinim Durgasansarsagarasya Kulodbhawam ।।"

"पत्नी मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्।
 तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्भवाम्।।'"

मंत्र की तीन माला का जाप करें। जाप के बाद प्रणाम कर उठ जाएं। अगले दिन पुनः धूप-दीप अर्पित कर मंत्र जाप करें इस प्रकार लगातार 9 दिन तक मंत्र जाप करें। अंतिम दिन एक कुंवारी कन्या को बुलाकर पैर धोकर भोजन कराएं और वस्त्र व दक्षिणा दे। तस्वीर को घर में ही उत्तर पूर्व में स्थान दें। और अन्य सामग्री यथार्थ यंत्र आदि को किसी शक्ति मंदिर में अर्पित कर आए। कुछ ही समय में विवाह हो जाएगा। यह विधि लड़कों के लिए है यदि कोई कन्या उपाय करना चाहती है तो वह मंत्र में पत्नी के स्थान पर "पति" का उच्चारण करें।

🔶 रत्न शास्त्र का महत्वपूर्ण उपाय बता रहा हूं वैसे तो कुंडली के हिसाब से रत्न धारण करना चाहिए लेकिन कुछ उपरत्न ऐसे हैं जिन्हें धारण करने या रखने मात्र से कार्य संभव होता है। रत्न एवं क्रिस्टल में  रिलेशन स्टोन होता है जिसे रोज क्वार्ट्ज स्टोन कहते हैं। इसका पावर ग्रिड बनवाकर पिरामिड के नीचे जिसका विवाह नहीं हो रहा है उसका फोटो रखें। इस यंत्र को दक्षिण-पश्चिम के हिस्से में रखना चाहिए यह प्रयोग हजारों लाखों लोगों ने किया है ऐसा करने से उनका विवाह शीघ्र हुआ है।

🔶 लाल किताब के अनुसार शीघ्र विवाह होने के लिए हर गुरुवार को गों माता को दो आटे के पेडे के ऊपर थोड़ी सी हल्दी लगाकर खिलाने से और इसके साथ थोडा सा गुड और चने की पिली दाल खिलाने से आपकी शादी की मुराद जल्द ही पूरी हो जाएगी और आपको उचित दूल्हा और दुल्हन मिलेगी ।

🔶विवाह शीघ्र होने के लिए आपको हर सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल लेकर इसके साथ सवा लीटर कच्चा दूध का दान करना है.इस को हर सोमवार को जब तक शादी नहीं हो जाती तब तक करना चाहिए इसको करने से आपका विवाह जल्दी होंने में मदत मिलती है।

🔶लड़की या लड़के की शादी होने में अगर आपको कोई दिक्कत आ रही है तो इसके लिए आपको भगवान् शिव की उपासना करनी है। भगवान शिव को प्रसन्न करके आपकी शादी जल्दी होंगी। इसके लिए आपको 5 नारियल को लेकर भगवान् शिव की फोटो या  शिव के मूर्ति के आगे रखकर-

लड़की इस मंत्र का जाप करें  “ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नामः”
 लड़का इस मंत्र का जाप करें "ॐ श्री वधु प्रदाय श्री नाम:"

इस मंत्र की पांच माला का जप करके और बाद में वो पांचो नारियल को शिवजी के मंदिर में चढ़ाने से आपके लड़की के शादी में आने वाली दुविधाए दूर हो जायेंगी।

🔶 रंग चिकित्सा के अनुसार विवाह जल्दी होने के लिए अपने शरीर पर हमेशा किसी भी एक वस्त्र का यानि की कपडे का कलर पिला होने से आने वाली बुरी शक्तिया दूर होती है, और विवाह की अड़चन समाप्त होती है। प्रतिदिन आप जेब में पीले कलर का रुमाल भी रख सकते हैं।

🔶 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विवाह जल्दी होने के लिए आपको रोजाना ‘दुर्गासप्तशती’ से ‘अर्गलास्तोत्रम्’ तक पाठ करना है।

🔶लड़की लड़की को देखने के लिए जाये तो लड़कों ने जाते समय गुड खाकर जाना चाहिए,ऐसा करने से शादी के योग नजदीक आते है।

🔶विवाह में परेशानियां आ रही हैं तो आपको श्रीगणेश भगवान जी को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं ऐसा करने से आपके शादी के विघ्न दूर होते है।

🔶रेमेडियल वास्तु शास्त्र के अनुसार  घर में  दक्षिण पश्चिम के कमरे में निवास करें और यह ध्यान रखेगी इस कमरे में  दिन भर प्राकृतिक रौशनी आती हो। कमरे का रंग गहरा न हो कोशिश करें कि गुलाबी कलर का सबसे ज्यादा उपयोग हो।

🔶रेमेडियल वास्तु शास्त्र के अनुसार शादी की बात करने जब कोई व्यक्ति आए, तो उसे इस तरह बैठाएं, जिससे आए हुए लोगों को दरवाजा न दिखे।

🔶रेमेडियल वास्तु शास्त्र के अनुसार विवाह के समय जब लड़की और लड़का आपस में बात करें, तो दोनों को दक्षिण के तरफ मुंह करके नहीं बैठना चाहिए।

🔶प्रतिदिन नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान कीजिए, इससे शीघ्र विवाह की सम्भावना बनती है।

🔶एक गमले में पीपल का पौधा लगाएँ। पीपल के पौधे को हर दिन जल अर्पित करें और अगरबत्ती उस गमले में लगाएं तथा सात परिक्रमा करें यह काम भी शुक्ल पक्ष में शुरू करें विवाह के योग बनने लगेंगे।

🔶विवाह में सबसे अधिक अड़चनें कुंडली में मंगल दोष के कारण आती है अगर आप मांगलिक हैं, और इस कारण से आपके विवाह में दिक्कत आ रही है, तो आपको हर मंगलवार को चण्डिका स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। मंगलवार और शनिवार के दिन सुन्दर काण्ड का पाठ करना चाहिए। यदि मंगली है तो तत्काल उज्जैन जो की ज्योतिर्लिंग है। वहां जाकर मंगलनाथ में मंगल की पूजा अर्चना कर अंगारेश्वर मंदिर  में भात पूजा करना चाहिए।

🔶🔶यदि आपके पुत्र या पुत्री का विवाह नहीं हो पा रहा है तो यह सामान्य उपाय अति महत्वपूर्ण है। लेकिन एक कारण यह भी हो सकता है कि उनकी कुंडली में कोई ना कोई दोष है। जिसके कारण विवाह में विलंब हो रहा है। आप साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन के WhatsApp नंबर पर यदि कुंडली से संबंधित जानकारी भेजते हैं तो संस्थान द्वारा परम पूज्य गुरुदेव श्री मनीष साई जी के सानिध्य में विवाह में विलंब के कारण का समाधान निकाल लिया जायेगा तथा आप को समय रहते समाधान भेज दिया जाएगा शीघ्र संपर्क करें ।
🔶🔶हमारा पता है -
साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन
156 सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
 संपर्क -9617950498
WhatsApp नंबर-7000632297

🚩🚩सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं