सफलता प्राप्त करने के लिए तथा शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें यह उपाय - मनीष साईं

◾◾शनिश्चरी अमावस्या स्पेशल◾◾

🚩🚩सफलता प्राप्त करने के लिए तथा शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें यह उपाय - मनीष साईं🚩🚩

आज अमावस्या है। शनिवार को पड़ने से इसे शनिश्चरी अमावस्या कहा जा रहा है। शास्त्रों में शनिवार की अमावस्या का काफी अधिक महत्व बताया गया है। साथ ही आर्द्रा नक्षत्र, वृद्घि योग और नाग करण के कारण इस दिन की अहमियत बढ़ गई है। इस दिन कुछ उपाय करने से आप इसका पूरा लाभ पा सकते है। वहीं आपको कार्यों में सफलता भी मिलेगी।

जिन लोगों को शनि की साढ़े साती चल रही हो उन्हें इस दिन शनि देव की साधना करनी चाहिए। आप शनि स्तवराज, शनि स्तोत्र और शनि अष्टक का पाठ कर सकते है। इससे आपको शांति मिलेगी।

इस दिन आप शनि के बीज मंत्र का जप करके उड़द दाल की खिचड़ी या तिल से बने पकवान गरीबों को दान करें। अमावस्या की रात्रि में 8 बादाम और 8 काजल की डिब्बी काले वस्त्र में बांधकर संदूक में रखें। इससे शनि की ढैय्या खत्म हो जाएगी।

शनिश्चरी अमावस्या के दिन आप पीपल के पेड़ पर सात प्रकार का अनाज चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

 🔷🔷किन जातकों के लिए लाभकारी है शनिश्चरी अमावस?

जिन जातकों की कुण्डली में पितर दोष, कालसर्प दोष एवं शनि प्रकोप हो, जिनके घर में हर समय कलह कलेश हो, घर का कोई सदस्य असाध्य रोग से पीडि़त हो,जिनके बच्चों के विवाह आदि में बिना वजह देरी हो रही हो अथवा विवाह आदि में कोई विध्न पड़ रहा हो, जो शनि प्रकोप एवं संतान से पीड़ित हो, जिनके व्यापार में घाटा पड़ रहा हों, उन्हें शनि अमावस पर शनि को प्रसन्न करके उन की कृपा पाने के लिए शनि पूजन अवश्य करना चाहिए।


🔷🔷किस वस्तु का करें दान?

इस दिन अपने पितरों के निमित्त काले वस्त्र, काले रंग के बार्डर वाले कपड़े, काले गुलाब जामुन, तवा, चिमटा, छत्तरी,गुड़, उड़द की दाल, स्टील का बर्तन, सरसों का तेल, तथा जामुन फल के साथ ही चमड़ें के जूतें, काली छतरी आदि का दान दक्षिणा सहित मंदिर में किसी ब्राह्मण को करना लाभकारी रहता है। किसी अंध विद्यालय, वद्घाश्रम, अनाथालय एवं सार्वजनिक स्थल पर उड़द की दाल से बनी मिठाई, सरसों के तेल में बनाए गए पकौड़े एवं बड़े यानि भल्ले आदि का दान करने से जहां शनिदेव प्रसन्न होते हैं, वहीं पितर भी प्रसन्न होकर कृपा करते हैं। शनि की धातु लोहा है, इसलिए लोहे के साथ अनाज में चना तथा दालों में उड़द की दाल का दान करना चाहिए। इसके अतिरिक्त भैंसे और घोड़े को काले चने भिगोकर खिलाने, काले कुत्ते को दूध पिलाने तथा कौवे को रोटी खिलाने से कार्यों में पड़ रहे विघ्न-बाधाएं समाप्त होंगे।

🔷🔷 यदि आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी है ग्रहों से संबंधित वास्तु से संबंधित तो आप साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन के WhatsApp नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
🔷🔷हमारा पता है -
साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन
156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
संपर्क-9617950498, WhatsApp नंबर 7000632297
 💐सबका भला हो सब सुख पाए💐

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं