क्या आप नींद नहीं आने की बीमारी से परेशान है? अच्छी नींद के लिए यह उपाय करें- मनीष साईं

🚩🚩क्या आप नींद नहीं आने की बीमारी से परेशान है? अच्छी नींद के लिए यह उपाय करें- मनीष साईं

आजकल हर तीसरा व्यक्ति मुझे फोन  कर कहता है कि गुरु जी मुझे रात को नींद नहीं आती कोई उपाय बताएं । यह सभी जानते हैं कि व्यक्ति को पूरे दिन की थकान दूर करने के लिए अच्छी नींद की आवश्यकता होती है पर ऐसा क्यों हो रहा है उस पर विचार नहीं करते। नींद नहीं आने का कारण मानसिक तनाव और परेशानियां हैं। वास्तु, ज्योतिष एवं प्राचीन ग्रंथों में कुछ ऐसे उपाय हैं जो मैं आपके साथ शेयर कर रहा हूं वास्तु के अनुसार शयनकक्ष ऐसा होना चाहिए जहां व्यक्ति का तनाव खत्म हो। लेकिन कई बार अधिक थकान होने के बाद भी अच्छी नींद नहीं आती। व्यक्ति का मन भटकता रहता है। वास्तु के अनुसार ऐसा वास्तुदोष के कारण भी हो सकता है। यदि वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।  ज्योतिष के अनुसार मंत्र चिकित्सा अनिद्रा रोग के लिए बहुत कारगर है। जाने उपाय-

♦♦वास्तु के अनुसार अच्छी नींद के उपाय-

🔸वास्तु के अनुसार पलंग का सही दिशा में होना बहुत जरुरी होता है। कभी भी पलंग उत्तर-पूर्व दिशा की अौर नहीं होना चाहिए।

🔸मैंने देखा है कि अधिक्तर लोग शयनकक्ष में दर्पण लगाकर रखते हैं। वास्तु के अनुसार यदि कमरे में शीशा है तो सोने से पूर्व उसे कवर कर देना चाहिए।  शरीर TV में भी रिफ्लेक्ट नहीं होना चाहिए।

🔸 दक्षिण में पैर रखकर कभी नहीं सोना चाहिए यानी कभी भी उत्तर की अौर सिर करके नहीं सोना चाहिए। इस दिशा की अौर सोने से मानसिक परेशानी में वृद्धि होती है। व्यक्ति का स्वास्थ हमेशा खराब रहता है ।

🔸 अक्सर अनुभव के आधार पर मैंने देखा है कि लोग बिस्तर पर बैठकर बेडरूम में भोजन करते हैं इस कारण भी रिलेशन की प्रॉब्लम होती है और मानसिक तनाव के कारण नींद नहीं आती है भूलकर भी पलंग पर बैठकर भोजन नहीं करना चाहिए।

🔸 लोहे के पलंग पर कभी नहीं सोना चाहिए।पलंग लकड़ी का बना होना चाहिए। साथ ही पलंग चौकोर आकार का हो।
🔸 बेड रूम में हमेशा हल्के कलर का प्रयोग करना चाहिए सफेद कलर हो तो अति उत्तम है बेडरूम के पर्दे तथा बिस्तर पर बेचने वाली चादर एवं पिलो कवर भी हल्के रंग के होना चाहिए।
🔸 घर में तुलसी के पौधे लगायें।
🔸घर एवं आसपास के परिसर को स्वच्छ रखें।
🔸घर में नियमित गौमूत्र का छिड़काव करें।
🔸घर में प्रतिदिन सुबह-शाम साईं अग्नि यज्ञ करें  या कंडे या लकड़ी से अग्नि प्रज्वलित कर धुना, लोबान एवं गूगुल जलाएं घर में प्रतिदिन साईं अग्नि यज्ञ के बाद नीम की पत्ती की धूनी जलाए।

🔸संतों के भजन, स्त्रोत्र पठन या सात्त्विक नामजप की ध्वनि चक्रिका चलायें।

🔸घर कलह क्लेश टालें, वास्तु देवता "तथास्तु" कहते रहते हैं हैं अतः क्लेश से कलश और बढ़ता है और धन का नाश होता है।

🔸नग्न होकर कदापि न सोयें इससे भी अनिष्ट शक्तियों का कष्ट बढ़ जाता है।

♦♦ज्योतिष के अनुसार अच्छी नींद के उपाय

नींद आने के लिए एक बहुत सटीक उपाय आपको यहां बताने जा रहा हूं यदि आपको रोज रात को नींद की गोली लेनी आवश्यक हो जाती है और फिर भी आप चाहते हुए चैन की नींद नहीं ले पाते आपको स्वाभाविक नींद लिए हुए कई माह बीत चुके हैं कहीं इस रोग के कारण आपका स्वास्थ्य तो प्रभावित नहीं हो रहा है आपका सौन्दर्य कहीं ढलने तो नहीं लगा यह रोग आपके लिए हानिकारक, तो नहीं साबित हो रहा है यदि ऐसा है तो आप शीघ्र ही इससे छुटकारा प्राप्त कर लीजिये।

आप किसी भी रात्री को स्नान कर सफेद वस्त्र मैं कुंकुम से द्विदल कमल बनाए, अपना नाम कुंकुम से लिखकर उस पर उस पर 'रोग मुक्ति गुटिका' को स्थापित करें 9 दिन तक गुटिका के समक्ष निम्न मंत्र का ग्यारह बार जप एकाग्र चित्त हो कर करें। और यदि आप यह नहीं कर सकते तो शिवा शक्ति क्रिस्टल दोनों हाथ में रखें और 108 बार इस मंत्र का जाप करें। यह बहुत आसान उपाय है।

मंत्र
॥ ॐ अं अनिद्रा नाशाय अं ॐ फट।।

जप समाप्ति के बाद शांत मन से लेट जायें और नौ दिन के पश्चात गुटिका को नदी में प्रवाहित करें।

🔸🔸रत्न चिकित्सा अनुसार अच्छी नींद आने के उपाय-

रत्न चिकित्सा के अनुसार आप किसी अच्छे जानकार ज्योतिष को अपनी कुंडली दिखाएं और ग्रहों के संतुलन को कायम करें जो रत्न आपको ज्योतिष द्वारा बताया गया है उसे धारण करें। यदि आपके पास कुंडली नहीं है जन्म तारीख जन्म समय जन्म स्थान की जानकारी आपको नहीं है तो अनिद्रा मुक्ति यंत्र के नीचे अपना फोटो रखें यह क्रिस्टल से बना होता है और इसके चमत्कारिक लाभ है।


♦♦परम पूज्य गुरुदेव से परामर्श के लिए संस्थान द्वारा चार नियम तैयार किए गए हैं जिनकी जानकारी आप प्रदान करेंगे तभी आपके जीवन में बदलाव आएगा वास्तु, ज्योतिष, तंत्रविज्ञान, पास्ट लाइफ रीडिंग इन चारों के समावेश से लाखों लोगों को लाभ हुआ है कृपया निम्नलिखित जानकारी प्रदान करें।

🔶रेमेडियल वास्तु- आप वर्तमान में जिस स्थान पर निवास करते हैं उस घर का नक्शा हाथ से सादे पेपर पर ड्राइंग कर भेजें घर किराए का हो या स्वयं का दिशाओं का उल्लेख भी करें।

🔶 ज्योतिष- आपका नाम, जन्म तारीख, जन्म समय, जन्म स्थान और प्रश्न भेजें।

🔶 तंत्र विज्ञान- आपका वर्तमान फोटो जिस घर के मुख्य द्वार, दुकान, फैक्ट्री या जो भी कार्यस्थल हो उसका फोटो भेजें।

🔶 पास्ट लाइफ रीडिंग- वर्तमान फोटो, आपकी माताजी जी का नाम और गोत्र भेजें।

♦♦हमारा पता है -साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन( रजि.)
156, सहयोग विहार बावड़िया कला भोपाल (मध्यप्रदेश)
 संपर्क- 9617950498 WhatsApp नंबर 7000632297
Website-www.manishsai.com

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं