कपट योग (कुंडली में कैसे बनता है यह योग जानिए)

▪कपट योग
क्या आपके बच्चे स्वार्थी है?तो जानिए कुंडली क्या दोष है और उसके उपाय- मनीष साईं

आपने देखा होगा कि  कई परिवारों में  विघटन का कारण  स्वार्थ होता है।यह स्वार्थ  परिवार को बर्बाद कर देता है।यदि समय रहते  आपको  कुंडली के माध्यम से यह पता चल जाए कि व्यक्ति  चाहे पुत्र हो या पुत्री हो या परिवार का कोई और सदस्य  कि इसकी कुंडली में  ऐसा योग बना है कि  यह जीवन में साथ नहीं देगा तथा स्वार्थ एवं कपट के चलते  भविष्य में बड़ा नुकसान कर सकता है  तो आप सावधान हो सकते हैं। मेरे अनुभव के आधार पर  कुछ प्रकरण ऐसे हैं कि  जैसे कि इंदौर के एक पिता  ने अपना सब कुछ बेच कर अपने बेटे को पढ़ाने के लिए  अमेरिका भेजा  और उच्च शिक्षा दी  जब बेटा अमेरिका में सेट हो गया  तो वह अपने मां बाप से  पिछले 7 वर्षों से मिलने नहीं आया है।  तथा उसने वहां शादी कर ली, घर बसा लिया लेकिन अपने माता-पिता को  बुलाया तक नहीं और नहीं आज तक  अपनी पत्नी और बच्चों से मिलवाया है।क्योंकि उसकी कुंडली में कपट योग था और ऐसे कपटी लोग बड़ा नुकसान कर सकते हैं। अभी वर्तमान में  अमिताभ बच्चन की  शानदार फिल्म  102 नॉट आउट  भी यही दर्शाती है। यदि परिवार के सदस्यों की कुंडली आपको पता हो  और उसकी जानकारी  अच्छे से हो तो आप बहुत कुछ  हानि होने से  अपने आप को सुरक्षित कर सकते हैं।आज मैं आपको कपट योग के बारे में बताने जा रहा हूं कि यह कैसे निर्मित होता है और इसके बचने के उपाय क्या है कपट योग   दो पापी ग्रह राहु और शनि जब जन्मपत्री में क्रमश: एकादश और षष्टम में उपस्थित होते हैं तो कपट योग  बनता है.जिस व्यक्ति की कुण्डली में कपट योग निर्मित होता है वह व्यक्ति अपने स्वार्थ हेतु किसी को भी धोखा देने वाला होता है।इनपर विश्वास करने वालों को पश्चाताप करना होता है।सामने भले ही लोग इनका सम्मान करते हों परंतु हुदय में इनके प्रति नीच भाव ही रहता है। ऐसा व्यक्ति लालची होता है उसकी नजर धन दौलत और सिर्फ अपने मतलब पर होती है।

◾कपट योग से बचाव के उपाय-

▪ यदि आपके पुत्र या पुत्री की कुंडली में कपट योग बन रहा है तो आप उन्हें हनुमानजी की आराधना करने के लिए प्रेरित करें। क्योंकि हनुमान जी राम भक्त थे और हनुमान जी की आराधना से शनिदेव को भी साधा जा सकता है।
▪ प्रतिदिन ॐ रां राहवे नमः एक माला का जाप रात्रि में सरसों के तेल का दीपक लगाकर करें।
▪ किसी भी तरह की चल अचल संपत्ति मैं ऐसे लोगों को भागीदार नहीं बनाए तथा अपने जीते जी उनके नाम संपत्ति ना करें।
▪ प्रतिदिन शिव पुराण का एक पेज पढ़ने की कोशिश करवाएं।


🛑🛑 यदि आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी है तो उसका कारण ज्योतिष, वास्तु एवं तंत्र संबंधी हो सकता है ।विश्व के जाने माने ज्योतिष वास्तु एवं तंत्र गुरु श्री मनीष साईं जी से आप परामर्श प्राप्त कर सकते हैं आप वास्तु की विजिट अपने शहर में करवा सकते हैं 20 लाख लोगों के जीवन में श्री मनीष साईं जी के परामर्श से परिवर्तन आया है।आप भी इस परिवर्तन का हिस्सा बन सकते हैं।आप गुरुदेव श्री मनीष भाई जी को Facebook,ट्विटर,इंस्टाग्राम, ब्लॉगर और उनकी अपनी साइट पर जाकर फॉलो कीजिए। तीज-त्यौहारों  की जानकारी के साथ-साथ जीवन परिवर्तन की उपयोगी जानकारी प्राप्त होगी।इस पोस्ट के साथ आपको कुछ लिंक भी भेजी जा रही है उन पर क्लिक कीजिए और गुरुदेव को फॉलो कीजिए जीवन में सुख समृद्धि आएगी।
▪Facebook लिंक-https://www.facebook.com/manishsai.org/
▪ट्विटर लिंक-Check out manish sai (@manishkemm): https://twitter.com/manishkemm?s=08

▪वेबसाइट-www
.gurumanishsai.com

▪YouTube लिंक-https://www.youtube.com/user/saikrati1

🛑 हमारा पता है -
साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन
156 सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल मध्य प्रदेश
संपर्क -9617950498,9425150498
Whatsapp no.7000632297

🚩सबका भला हो सब सुख पाए🚩

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं