बच्चे कुंडली के हिसाब से सब्जेक्ट चुने और करियर में सफलता पाएं- मनीष साईं


कक्षा ग्यारहवीं में कौन सा विषय चुने, यह महत्वपूर्ण प्रश्न बच्चों एवं उनके अभिभावको के सामने आ खड़ा होता है।  अधिकतर घरों में माता-पिता  बच्चे की काबिलियत को तो ध्यान में नहीं रखते और अपनी ख्वाहिशों को उन पर थोप देते हैं बाद में यह होता है कि बच्चे अपने करियर में असफल साबित हो जाते हैं। माता-पिता को अपनी महत्वकांक्षाआ को परे रखकर एक नजर कुंडली पर भी मार लेनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में  गणना के आधार पर यह कहा जा सकता है कि बच्चे किस विषय में सिद्धहस्त होंगे, यह ग्रह स्थिति स्पष्ट बताती है।
बच्चे की कुंडली में विषय के चुनाव हेतु कुंडली के चौथे व पाँचवे भाव का प्रमुख रूप से अध्ययन करना चाहिए। साथ ही कुंडली में लग्न व्यक्ति के स्वभाव का भी विवेचन कर लेना चाहिए। विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी के अनुसार आइए जानते हैं कौन सा विषय ग्रहों के अनुसार बच्चों के अनुकूल होगा-

ग्रहानुसार विषय-
(1) सूर्य का प्रभाव- आट्र्स, विज्ञान,
(2) मंगल का प्रभाव- जीव विज्ञान,
(3) चंद्रका का प्रभव- टे्रवलिंग, टूरिज्म,
(4) बृहस्पति का प्रभाव- किसी विषय में अध्यापन की डिग्री,
(5) बुध का प्रभाव- कॉमर्स, कम्प्यूटर,
(6) शुक्र का प्रभाव- मीडिया, मास कम्युनिकेशन, गायन, वादन,
(7) शनि का प्रभाव- तकनीकी क्षेत्र, गणित।

इन मुख्य ग्रहों के अलावा एक बार आप गुरुदेव श्री मनीष साईं जी से से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं वह ग्रहों की युतिप्रतियुति का  अध्ययन कर आपको विषय के संबंध में सही सुझाव प्रदान कर देंगे, तभी किसी निष्कर्ष पर पहुंचे। जैसे शुक्र और बुध हो तो होम्योपैथी या आयुर्वेद पढ़ाएँ ताकि चुना गया विषय बच्चे को आगे सफलता दिला सके।

एक बात और यहां पर ध्यान रखने योग्य है बच्चों पर किसी प्रकार का दबाव ना डालें।जिस सब्जेक्ट में उनकी रूचि हो उसका आकलन कुंडली के हिसाब से जरूर चेक करवा लीजिए।कई बार कुंडली में ग्रहों के अनुसार रुचिकर सब्जेक्ट नहीं होता है लेकिन आप ज्योतिष के जानकार व्यक्ति से यह पूछे किस की रूचि इस सब्जेक्ट में है तो इसमें क्या दिक्कत है आ सकती हैं।यदि छोटी मोटी दिक्कत है तो वह किन उपायों के माध्यम से ठीक हो सकती है।

▪ यदि आपका बच्चा दसवीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुका है और सब्जेक्ट को लेकर कोई कंफ्यूजन है तो आप साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन के WhatsApp नंबर पर उसकी कुंडली भेज कर कौन सा सब्जेक्ट उसे लेने से लाभ होगा इस संबंध में गुरुदेव मनीष भाई जी से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।

 🔶🔶संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com
🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं