नंदी योग कारण और समाधान

पति-पत्नी में झगड़ा, व्यापार में हानि का कारण नंदी योग तो नहीं जाने उपाय -मनीष साईं



नंदी योग  कुंडली में बहुत ही  कष्टकारी योग माना जाता है  यह योग  शनि और राहु की युति के कारण बनता है। उपरोक्त युति जिस भी भाव में बनती उस भाव से संबंधित कष्ट एवं जिस भाव पर दृष्टि डालती है उससे संबंधित शुभ फल प्रदान करती है, इसके फलस्वरूप जातक को सुख, वैभव एवं समृद्धि भी प्राप्त होती है किंतु यह बहुत ही नुकसानदायक योग है।

 शनि - राहु की युति पर यदि जातक की कुंडली में मंगल का प्रभाव भी आ जाये तो ऐसा जातक देखने में आता है कि क्रूर एवं आतंकवादी प्रवृत्ति का होता है, यह युति यदि लग्न में आ जाये तो जिन लोगों की कुंडली में यह योग बनता है, वह बर्बाद हो जाते हैं कभी व्यापार तथा सर्विस में  उन्नति नहीं कर सकते।
कार्यालय या कोई भी अन्य व्यापारिक स्थल जातक हर समय  सवालों के घेरे में रहता है। कोई भी उसे सम्मान नहीं देता यश और प्रसिद्धि  मिट्टी में मिल जाती है।  जातक हत्या या आत्महत्या का प्रयास भी कर सकता है।
यदि नंदी योग लग्न में मैं बनता है तो राहु के फलस्वरूप प्रथम भाव में खराब स्वास्थ्य, द्वितीय भाव में धन से संबंधित समस्या, तृतीय भाव में रिलेशन की समस्या  तथा संबंधियों से विरोध, चतुर्थ में माता के लिये अशुभ, पंचम में सफलता में कमी, षष्ठ भाव में रोग, सप्तम में जीवन साथी से वैमनस्य, अष्टम में पैतृक संपत्ति प्राप्त करने में अड़चने, नवम में निर्बल भाग्य, दशम में व्यवसाय में परेशानी, एकादश में लाभ कम तथा द्वादश भाव में भी वैवाहिक सुख में कमी होती है।

राशियों के अनुसार नंदी योग के सटीक एवं साधारण उपाय विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु श्री मनीष साईं जी ने इस प्रकार बताए हैं-

आपको बताएंगे कि कैसे आप अपनी राशि के आधार पर नंदी योग का निवारण कर सकते हैं।



▪मेष राशि-

नंदी योग मेष राशि के जातकों के व्यापार एवं सर्विस में परेशानी उत्पन्न करता है यह व्यापारिक रूप से हानिकारक है। इस राशि में जातकों को नंदी योग कभी भी फलने-फूलने नहीं देता, वे हमेशा आर्थिक रूप से दबे रहते हैं। व्यापार करते हैं तो घाटा होता है, सर्विस करते हैं तो हमेशा तनाव में रहते हैं।

उपाय- ॐ शं शनैश्चराय नमः की एक माला प्रतिदिन प्रातः काल करें। प्रत्येक शनिवार को सफेद या लाल सिरके का दान करना चाहिए।


▪वृषभ राशि-

नंदी योग वृषभ राशि के जातकों की कुंडली में अगर है तो यह उनके भाग्य को प्रभावित करता है। इसके अलावा पेट एवं लीवर से संबंधित गंभीर बीमारियां भी जकड़ लेती हैं। इस योग वाले जातकों को खानपान पर तो नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

उपाय- प्रतिदिन साईं अग्नि यज्ञ करें अथवा ओम घृणि सूर्याय नमः की एक माला का जाप सूर्योदय के समय करें तथा सूर्य को जल देना भी लाभदायक रहेगा।

मिथुन राशि

नंदी योग मैं मिथुन राशि के जातकों को जीवन के किसी भी क्षेत्र में शांति नहीं मिलती और वह हर समय दुर्घटनाओं की संभावना से घिरा रहता है। जातक के साथ अप्रिय घटनाएं घटित होती है।

 उपाय- गुरुवार के दिन  हल्दी डालकर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए  साथ ही  पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।


▪कर्क राशि-

नंदी योग कर्क राशि के जातकों के दांपत्य जीवन को तबाह कर देता है। नंदी योग तलाक का कारण बनता है, कभी पति-पत्नी को एक साथ खुश नहीं रहने देता। मैं आपको उपाय बता रहा हूं वह करने से लाभ होगा।

उपाय- प्रतिदिन सुबह शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। प्रत्येक सोमवार उपवास भी रखें तथा एक गरीब व्यक्ति को सोमवार के ही दिन भोजन का दान करें,शिव पुराण के 1 अध्याय का पाठ करें।

▪सिंह राशि-

नंदी योग सिंह राशि के जातकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। साथ ही साथ यह हड्डियों और पेट के रोगों का भी कारण बनता है।

उपाय- ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र की एक माला प्रतिदिन करें। प्रतिदिन सुबह सूर्य को जल देना चाहिए, इसके अलावा सुबह गुड़ खाना और गुड़ का दान करना भी आपके लिए फायदेमंद है।

▪कन्या राशि-

नंदी योग कन्या राशि के जातकों की कुंडली में होने से पैसे के मामले में हमेशा नुकसान होता है। जातक कर्ज के नीचे दबता चला जाता है और इस समस्या को सुलझाने का उसके पास कोई रास्ता नहीं होता। इसका साधारण उपाय मैं आपको बता रहा हूं।

उपाय -भगवान श्री राम  एवं हनुमान जी की आराधना करना चाहिए। प्रतिदिन रामरक्षास्तोत्रम् का पाठ अवश्य करते रहना चाहिए, प्रभु श्री राम की पूजा आपको अवश्य समस्याओं से मुक्ति दिलवाएगी।

▪तुला राशि-

नंदी योग तुला राशि के जातकों के लिए खतरनाक है। यह संतानोत्पत्ति के मामले में मुश्किल लाता है और साथ-साथ वंश को भी बढ़ने नहीं देता। यह योग गर्भपात की समस्याओं को भी विकराल रूप देता है। अगर संतान हो भी जाती है तो भी उसमें कोई ना कोई कमी अवश्य रह जाती है।

उपाय-  हनुमान जी एवं शनिदेव की आराधना करनी चाहिए, नित्य सुबह “ॐ शं शनैश्वराय नम:” का जाप एक माला तथा हनुमान चालीसा  का पाठ अवश्य करें।

▪वृश्चिक राशि-

नंदी योग वृश्चिक राशि में होना चल-अचल संपत्ति से संबंधित समस्याएं दर्शाता है। आप ना तो अपनी कोई संपत्ति बेच पाने में सक्षम होते हैं और ना ही खरीद पाते हैं। कई बार कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़ते हैं।

उपाय-  हर मंगलवार उपवास रखते हुए सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए तथा हनुमान जी को लाल फूल अर्पित करने चाहिए।

▪धनु राशि-

नंदी योग धनु राशि के जातकों की कुंडली में मौजूद है तो उन्हें हर समय अपने भाई-बहनों और परिवार के सदस्यों से परेशानी रहती है। वे अत्याधिक क्रोधी स्वभाव के होते हैं जिसकी वजह से उनकी निजी और व्यावसायिक, दोनों ही जिंदगियां प्रभावित होती हैं।

उपाय- हर शनिवार काली दाल, काला कपड़ा, स्टील बर्तन का दान करना हितकर होगा।


▪मकर राशि-

नंदी योग मकर राशि के जातकों में स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न बीमरियां लेकर आता है। आपको कुछ ऐसे घातक रोग भी जकड़ सकते हैं जिनके बारे में आप कभी पता ही ना कर पाएं। मकर राशि वाले यदि शनि आराधना करें तो बहुत लाभ होगा।

उपाय- प्रतिदिन प्रातः काल 108 बार ॐ शं शनैश्वराय नम: मंत्र का जाप अवश्य करें और महा में एक बार तिल का तेल सवाल लीटर किसी गरीब को दान करें।

▪कुंभ राशि-

नंदी योग कुंभ राशि के जातकों को पुलिस और जेल के चक्कर में डालता है। यह जातक को नकारात्मक गतिविधियों में डालकर उनके जीवन को तबाह कर देता है। भगवान शिव सारे ग्रहों को अपने आप में कंट्रोल करते हैं। केवल भगवान शिव की आराधना ही इस समस्या से मुक्ति दिलवा सकती है।

उपाय-प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।  सोमवार का व्रत करें तथा किसी गरीब व्यक्ति को सोमवार को भोजन कराएं।

▪मीन राशि-

नंदी योग मीन राशि के जातकों की कुंडली में अगर यह स्पष्ट हुआ है तो यह उनकी आर्थिक स्थिति के लिए खतरा है। कुछ भी कर लिया जाए, धन की प्राप्ति नहीं होती व्यक्ति हमेशा पैसे को लेकर परेशान रहता है।

उपाय- भगवान सूर्य को नित्य सुबह हल्दी मिला जल अर्पित करने से मीन राशि वाले जातकों को नंदी योग से छुटकारा मिलता है।

▪▪▪यदि आप जीवन में किसी भी समस्या से परेशान हैं कोई हल समझ में नहीं आ रहा है तो आप विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु श्री मनीष साईं जी से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। गुरुवार को भोपाल आश्रम में साईं दरबार आयोजित किया जाता है जिसमें हर प्रकार की समस्या का समाधान होता है चाहे वह ज्योतिष से संबंधित हो, चाहे वह तंत्र से संबंधित हो, चाहे किसी भी बीमारी से संबंधित हो, साईं दरबार में आकर परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।आप अपने घर की वास्तु विजिट एवं अपनी कुंडली से संबंधित परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।

 🔶🔶संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com
🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं