शरद पूर्णिमा विशेष पूजा से माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर पाइए अपार धन- मनीष साईं

शरद पूर्णिमा

विशेष पूजा से माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर पाइए अपार धन- मनीष साईं

 शरद पूर्णिमा का  दिन अति महत्वपूर्ण है  क्योंकि आज के दिन  यदि सही ढंग से  मां लक्ष्मी और  चंद्रमा की पूजा की जाए तो व्यक्ति के जीवन में  सुख समृद्धि आती है तथा धन की वर्षा होती है।शरद पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी अपने वाहन उल्लू पर सवार होकर धरती पर आती हैं और देखती हैं कौन सा भक्त उनकी भक्ति में लीन है। इसलिए माना जाता है कि जो भक्त शरद पूर्णिमा तिथि को रात में जागकर मां लक्ष्मी की भव्य उपासना करता है, उसपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसाती हैं।

मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन और श्रृद्धा से  माता लक्ष्मी की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। जिनकी कुंडली में धन का कोई योग ही ना हो, इस दिन की पूजा से प्रसन्न मां लक्ष्मी उन्हें भी धन-धान्य से संपन्न कर देती हैं। शरद पूर्णिमा पर माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर व्यक्ति यदि कर्ज में डूबा है तो वह कर्ज के बोझ से छुटकारा पा सकता है विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी के अनुसार आइए जानते हैं कि शरद पूर्णिमा पर क्या करें।

◾ धन पाने के लिए क्या करें ?

रात के समय मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके बाद उन्हें गुलाब या गुड़हल के  फूल  की माला अर्पित करें।
फिर उन्हें सफेद मिठाई और सुगंध भी अर्पित करें। इसके बाद उनके मंत्र का कम से कम कमलगट्टे की माला से 11 माला जाप करें।

 मंत्र है- "ॐ ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद महालक्ष्मये नमः"

आपको  धन से संबंधित अभाव कभी नहीं होगा।www.gurumanishsai.com

◾ शरद पूर्णिमा व्रत विधि-

▪पूर्णिमा के दिन सुबह में इष्ट देव का पूजन करना चाहिए।

▪ इन्द्र और महालक्ष्मी जी का पूजन करके घी के दीपक जलाकर उसकी गन्ध पुष्प आदि से पूजा करनी चाहिए।

▪ ब्राह्माणों को खीर का  भोजन  कराना चाहिए और उन्हें दान दक्षिणा प्रदान करनी चाहिए।

▪ लक्ष्मी प्राप्ति के लिए इस व्रत को विशेष रूप से किया जाता है। इस दिन जागरण करने वालों की धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

▪ रात को चन्द्रमा को अर्घ्य देने के बाद ही भोजन करना चाहिए। जिस तरह करवा चौथ पर चांद को अर्द्ध दिया जाता है उसी तरह चांद की पूजा कीजिए।

▪मंदिर में खीर आदि दान करने का विधि-विधान है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन  चांद  की चांदनी से अमृत बरसता है। केसर डालकर खीर बनाइए और भगवान को भोग लगाकर उसे दान करिए।
▪ शरद पूर्णिमा के दिन दूध का दान करने से भी बहुत लाभ होता है जिस व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा किसी पाप ग्रह के साथ विराजमान होता है और अनिष्ट कारी प्रभाव उत्पन्न करता है।दूध दान करने से चंद्र मजबूत होता है तथा व्यक्ति के मन पर इसका सीधा असर होता है।www.gurumanishsai.com

◾ जानिए शरद पूर्णिमा का महत्व-

▪ शरद पूर्णिमा काफी महत्वपूर्ण तिथि है, इसी तिथि से शरद ऋतु का आरम्भ होता है।

▪ इस दिन चन्द्रमा संपूर्ण और सोलह कलाओं से युक्त होता है।

▪इस दिन चन्द्रमा से अमृत की वर्षा होती है जो धन, प्रेम और सेहत तीनों देती है।

▪ प्रेम और कलाओं से परिपूर्ण होने के कारण श्री कृष्ण ने इसी दिन महारास रचाया था।

▪ इस दिन विशेष प्रयोग करके बेहतरीन  स्वास्थ्य, अपार प्रेम और खूब सारा धन पाया जा सकता है।

🔳  साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन वेद और वैज्ञानिक रिसर्च के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में होने वाली परेशानियों को दूर करने का प्रयास करता है। संस्थान द्वारा विश्व की समग्र चिकित्सा पद्धतियों को एकजाई कर  समस्या और समाधान कार्यक्रम का निर्माण किया है। इसमें व्यक्ति का जीवन, व्यक्ति का आचरण, व्यक्ति के ग्रहों का संतुलन और उसके जीवन से जुड़ी परेशानियों पर विस्तृत अध्ययन किया जाता है ।उसके बाद समाधान की प्रक्रिया शुरु होती है ।30 लाख के लगभग लोग संस्थान से जुड़े हैं जिनके जीवन में परिवर्तन आया है आप भी इस परिवर्तन का हिस्सा बन सकते हैं। आप संस्थान के यूट्यूब चैनल एवं फेसबुक पेज से जुड़ सकते हैं यदि आप यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करेंगे तो आपको गुरुदेव मनीष साईं जी के वीडियो आसानी से देखने को मिलेंगे इन वीडियो के माध्यम से लोगों के जीवन में परिवर्तन आया है। फेसबुक पेज लाइक करेंगे तो आप को तीज त्योहारों की जानकारी के साथ साथ जीवन में क्या करना चाहिए और क्या नहीं जीवन जीने के लिए अध्यात्म की उपयोगिता क्या है यह सब कुछ जानने को मिलेगा इस पोस्ट के साथ यूट्यूब एवं फेसबुक लिंक भेजी जा रही है कृपया उस पर क्लिक कर चैनल को सब्सक्राइब करें और पेज को लाइक करें।
यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com
▪ सबका भला हो सब सुख पाएं▪

#शरदपूर्णिमा #लक्ष्मीपूजन #शरदपूर्णिमापूजाविधि #व्यापार #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #DhuniMai #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #ram #sairam #saibabaofindia #saibabaofshirdi #jaisai #blessingsofsai #allahmalik #saiblessings #shradaaursaburi #godblessings #mygod #godisgood #india #sailife #spiritual #maharashtra #instadailywhy #baba #saturday #morningall #dailymessage #teachings #follow

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं