घर में गलत स्थान पर बनी गाड़ी की पार्किंग तनाव का कारण तो नहीं -मनीष साईं

जानिए वास्तु अनुसार घर में वाहन कहां खड़ा करें।

घर में गलत स्थान पर बनी गाड़ी की पार्किंग तनाव का कारण तो नहीं -मनीष साईं

क्या आप जानते हैं कि आप जिस जिस स्थान पर वाहन रखते हैं कहीं ऐसा तो नहीं उस स्थान के कारण आपके जीवन में तमाम तरह की परेशानियां आ रही है? रेमेडियल वास्तु के अनुसार हर घर को नो हिस्से में विभाजित किया जाता है जिसमें करियर, स्वास्थ्य, रिलेशन, धन, प्रोजेक्ट, व्यापार, यश और प्रसिद्धि जैसे हिस्से होते हैं। वाहन रखने का सही स्थान दक्षिण-पश्चिम है। यदि इसके अलावा किसी स्थान पर वाहन रखते हैं तो निश्चित तौर पर वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। इन वास्तु दोषों से निपटने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स आपको प्रदान कर रहा हूं उन्हें करें। इन वास्तु टिप्स को अपनाकर  गलत स्थान पर भी आपका वाहन रखा है तो आपके जीवन में परेशानी उत्पन्न नहीं करेगा। यदि आप नया घर बना रहे हैं तो दक्षिण-पश्चिम में ही आप गैरेज बनाइए।

रेमेडियल वास्तु केवल घरों या दुकानों के लिए ही नहीं होता, वरन इसका प्रयोग कर आप किसी वाहन को अपने लिए लकी भी बना सकते हैं।इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों पर ध्यान देना होगा ताकि आप को कार में भी सकारात्मक ऊर्जा मिलती रहे और नकारात्मक ऊर्जा वाहन से दूर रहे।

▪ दक्षिण-पश्चिम में आपका वाहन रखने का घर मे स्थान नहीं है तो यह वास्तु दोष है। वास्तु दोष को ठीक करने के लिए जिस स्थान पर वाहन रखा है वहां नमक के पानी का पोछा लगाएं या नमक के पानी से उस स्थान को प्रतिदिन साफ करें।ऐसा करने से उस स्थान का वास्तु दोष खत्म होता है।

▪गैरेज में वेंटिलेशन की व्यवस्था होनी चाहिए। यदि गैरेज पूरी तरह पैक है तो रोशनदान के पास एग्जॉस्ट फैन लगवा सकते हैं।

▪ वाहन को ऎसे स्थान पर खड़ा नहीं करें, जिसकी छत पर बीम हो। इसे बीम की सीध से अलग रखते हुए खड़ा करें।
 वाहन के स्थान का फर्श ज्यादा चिकना नहीं होना चाहिए। कोशिश करें कि फर्श की सतह को सामान्य ही बनवाएं।

▪वाहन खड़ा करने के स्थान पर पानी भरने की समस्या हो तो उसे दूर करने की व्यवस्था तुरंत कर लें।

▪ यह स्थान घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में हो तो ज्यादा उचित है। वाहन खड़ा करने की दिशा घर की लंबाई के समांतर होनी चाहिए।

▪आमतौर पर देखा गया था है कि गैरेज या जहां वाहन खड़ा करते हैं उस स्थान पर पुराना सामान भी रख देते हैं ऐसा बिल्कुल ना करें क्योंकि ऐसा करने से जिस स्थान पर रखा है वह स्थान के अनुसार आपके जीवन में कोई भी समस्या आ सकती है।

▪वाहन जहां खड़ा किया है उसे जब भी कहीं जाने के लिए निकालें यह ध्यान रखें फर्स्ट गियर में डाल कर पहले आगे की ओर थोड़ा सा बढ़ाना है उसके बाद ही पीछे का गियर डालें ऐसा करने से आपके काम सकारात्मक होंगे यदि आप गाड़ी सीधे पीछे लेते हैं तो आपके काम नकारात्मक होंगे।

▪यदि आपका वाहन रखने का स्थान घर के मुख्य द्वार के बिल्कुल पास है तो यह ध्यान रखें वाहन की सफाई प्रॉपर होना चाहिए। क्योंकि गाड़ी के टायर में लगकर किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा आपके घर तक पहुंच जाएगी प्रतिदिन वाहन के टायर पानी से साफ करें।

▪ एक्सीडेंट से बचने के लिए जब भी किसी यात्रा पर निकलते हैं तो चालक सकारात्मक विचार मन में लाकर वाहन स्टार्ट करना हैं। प्रथम विचार मन में यह उत्पन्न करे की मेरी यात्रा बहुत शुभ रही है। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। मेरे कार या जो भी टू व्हीलर हो  मेरा बहुत साथ दिया है।


▪यदि आप  कार  यूज करते हैं  तो अपनी कार को हमेशा साफ-सुथरा रखें। साथ ही कार से सभी अनावश्यक चीजों को बाहर निकाल दें। इससे कार की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल कर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाएगी।

▪रात को कार हो या दुपहिया वाहन में एक अखबार बिछाकर उस पर थोड़ा सा सेंधा नमक रख दें। अगले दिन सुबह इस नमक को नाले में बहा दें। इससे वाहन के अशुभ प्रभावों में कमी आती है।

 ▪ यदि कार है तो, कार में एक छोटे बक्से में कुछ पत्थर और रेत मिलाकर रखें। इससे कार में पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा और अचानक होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव होगा।

▪ दुर्घटना से बचने के लिए वाहन में मारुति यंत्र अथवा रॉक क्रिस्टल पेंसिल लगाएं।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं एक के बाद एक लगातार सामने आएगी। विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।

▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए
यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-
 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)
संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297

Website- www.gurumanishsai.com

🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩



#कारकावास्तु #वास्तुअनुसारगैरेज #वास्तुअनुसारपार्किंग #वास्तुअनुसारवाहनखड़ाकरनेकास्थान #वास्तुटिप्स #vastutips  #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #ram #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं

#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं