घर मैं गलत स्थान पर रखी किताबें बन सकती है असफलता का कारण: मनीष साईं

घर मैं गलत स्थान पर रखी किताबें बन सकती है असफलता का कारण: मनीष साईं


सदियों से वास्तु शास्त्र के  नियमों का अपना महत्त्व चला आ रहा है। प्राचीन समय में  मठ,मंदिर और गिरजा घरों में  तथा ऋषि मुनियों के आश्रमों में धार्मिक किताबें  भी दिशा अनुसार रखी जाती थी। आज भी यह बात 100% प्रासंगिक है अगर बात किताबों की हो तो उसमें लिखित ज्ञान का प्रयोग करके आप जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं, इसलिए उन्हें हमेशा व्यवस्थित करके बुकशेल्फ/ अलमारी में ही रखना चाहिए लेकिन बुकशेल्फ/ अलमारी को रखते समय वास्तु के इन नियमों का खासतौर पर ध्यान दें। यदि वास्तु के नियमों का आपने ध्यान नहीं दिया तो किताबें ही आपकी असफलता का कारण बन सकती है।

▪ वास्तु के अनुसार, बुकशेल्फ को हमेशा दक्षिण या पश्चिम में ही रखना चाहिए। बुक शेल्फ दक्षिण या पश्चिम में होने से सफलता मिलती है। यदि किसी और दिशा में किताबें रखी है और माना कि वह दिशा धन या स्वास्थ्य की है। किताबे आपके द्वारा व्यवस्थित नहीं रखी गई तो घर में धन की आवक रुक जाएगी घर में रहने वालों का स्वास्थ्य खराब रहने लगेगा।

▪ किताबे कभी खुली नहीं रखना चाहिए और उन्हें अव्यवस्थित तरीके से रखने से भी नुकसान संभव है। इसलिए हमेशा किताबों को व्यवस्थित रखें इस बात का भी ध्यान रखें कि रात्रि में यदि आप किताब बिस्तर पर बैठ कर पढ़ रहे हैं और आपने वही रख दी तो वह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है वैसे तो बिस्तर पर बैठकर किताब बिल्कुल नहीं पढ़ना चाहिए।

▪ यदि आपको पढ़ाई का शौक है आपने अपने घर में एक लाइब्रेरी बना रखी है तो यह जरूर ध्यान दें वास्तु में ऐसा कहा जाता है कि जो भी किताब आपके घर में रखी है पंद्रह बीस दिनों में उसकी सफाई जरूर करें उसके कुछ पन्ने जरूर पलटे फिर उस स्थान पर पुनः आप रख सकते हैं।


▪ आप जिस अलमारी में अपनी किताबें रख रहे हैं, उसका रंग काला नहीं होना चाहिए और अलमारी खराब या टूटी हुई नहीं होनी चाहिए। किसी भी प्रकार की दरवाजा खोलने पर या बंद करने पर उसमें आवाज नहीं होना चाहिए।

▪ बुकशेल्फ को ड्राइंग रूम में रखना अच्छा माना जाता है, वहीं इसे बेडरूम में रखने से परहेज करना चाहिए। यह आपके वैवाहिक रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। ऐसा कहा जाता है कि यदि बेडरूम में खुली किताबें पढ़ी हो तो उन से नकारात्मक ऊर्जा निकलती है वह रिलेशन के लिए ठीक नहीं होती।

▪ घर या ऑफिस में जहां आप अपनी बुक रख रहे हैं वह जगह हमेशा साफ होनी चाहिए। धूल वगैरह व फालतू सामान उस जगह पर एकत्रित नहीं होना चाहिए। यदि उस जगह की सफाई नहीं हुई तो वह स्थान वास्तु दोष का कारण बनता है।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं एक के बाद एक लगातार सामने आएगी। विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।


▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-

https://www.youtube.com/user/saikrati1


▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए

फेसबुक लिंक-

https://www.facebook.com/gurumanishsai/


 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

संपर्क- 09617950498

Whatsapp number- 7000632297


Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩




#वास्तुअनुसारकिताबरखनेकास्थान #वास्तुअनुसारबुक्शेल्फ #वास्तुअनुसारलाइब्रेरी #किताबें #वास्तुटिप्स #vastutips  #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #ram #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया #manishsai #vastuguru #vastutips

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं