घड़ी गलत स्थान पर लगी है, बंद पड़ी है, यानी आपका बुरा समय शुरू हो गया-मनीष साई

घड़ी गलत स्थान पर लगी है, बंद पड़ी है, यानी आपका बुरा समय शुरू हो गया-मनीष साई

▪ असफलता का कारण है बंद घड़ी।

▪ आपकी प्रोग्रेस को धीमा कर सकती है बंद घड़ी।

▪ गलत डायरेक्शन में लगी घड़ी जीवन में तनाव उत्पन्न करती है।

जब से समय बताने वाली सबसे उपयोगी वस्तु घड़ी का अविष्कार हुआ तभी से हमारा जीवन समयबद्ध हुआ है, घड़ी हमें कुदरत की सबसे अनमोल सौगात यानी समय की जानकारी देती है। प्राचीन काल से लेकर आज तक घड़ी के स्वरूप में अनेक बदलाव हो चुके हैं लेकिन एक चीज कभी नहीं बदली। वो है - समय। यह हमेशा अपनी नियमित गति से चलता है। यह कभी किसी का इंतजार नहीं करता।

रेमेडियल वास्तु में बताया गया है कि घड़ी मनुष्य के लिए कैसे अच्छा और बुरा समय लेकर आ सकती है। घर में घड़ी से संबंधित कौनसी बातों का ध्यान रखना चाहिए, इस बारे में अनेक नियम हैं। इससे हम जीवन में शुभ समय की शुरुआत कर सकते हैं। गलत स्थान पर लगी घड़ी आपकी प्रगति को रोक सकती है। आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है।आपके घर में झगड़े करा सकती है। आपके करियर में बाधा उत्पन्न कर सकती है। आइए जानते किस स्थान पर घड़ी लगाना चाहिए और किस कलर की घड़ी लगाना चाहिए.....

▪दक्षिण दिशा यम का रास्ता मानी जाती है। दूसरे शब्दों में कहें तो मृत्यु की दिशा। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिणी हिस्से में कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। दक्षिण में लगाई हुई घड़ी परिजनों की आयु और सौभाग्य के लिए अशुभ मानी जाती है।

▪रेमेडियल वास्तु के अनुसार  बहुत पुरानी, बार-बार खराब होने वाली और धुंधले शीशे वाली घड़ियां भी शुभ नहीं मानी जातीं। ये परिवार की सफलता में बाधक होती हैं। इससे परिश्रम का उचित फल नहीं मिलता।

▪  रेमेडियल वास्तु के अनुसार कमरे का दरवाजा ऐसा स्थान है जहां से मनुष्य ही नहीं प्रकृति की ऊर्जा भी प्रवेश करती है। दरवाजे पर घड़ी लगाना शुभ नहीं माना गया है। कहते हैं कि इससे घर में खुशियों के क्षण प्रवेश नहीं करते और परिवार में अच्छा माहौल नहीं रहता।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार कार्यस्थल पर ऐसी घड़ी होनी चाहिए जो आकार में कुछ बड़ी, साफ और दिखने में सुंदर हो। बहुत पुरानी और रुक-रुक कर चलने वाली घड़ी कार्यालय में नकारात्मक ऊर्जा तथा सुस्ती लाती हैं।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार कार्यस्थल पर बंद घड़ी भी नहीं रखनी चाहिए। वास्तव में बंद घड़ी ठहराव और पतन का सूचक होती हैं। घर में भी बंद घड़ी शुभ नहीं मानी जाती। अगर ऐसी घड़ी चलने लायक न हो तो उसे उतारकर पुराने सामान के साथ रख देना चाहिए।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार  घड़ी का समय बिल्कुल सही या दो-तीन मिनट आगे रखना चाहिए। निर्धारित समय से पीछे रखने से जीवन में बाधाएं आती हैं। ऐसा व्यक्ति परिश्रम का फल तथा प्रसन्नता प्राप्त करने में पीछे रहता है। वहीं, इससे दैनिक कार्यों में भी परेशानी हो सकती है।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार घड़ी लगाने के लिए उत्तर, पूर्व तथा पश्चिम दिशा को उत्तम माना जाता है। इनमें से किसी एक दिशा में घड़ी लगाने से घर में शुभ समय आता है।


⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।

▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-

https://www.youtube.com/user/saikrati1


▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए


फेसबुक लिंक-

https://www.facebook.com/gurumanishsai/


 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-


 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)


संपर्क- 09617950498

Whatsapp number- 7000632297

Website- www.gurumanishsai.com



🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩


#घड़ीलगानेकाडायरेक्शन #वास्तुअनुसारघड़ीकहांलगाएं #वास्तुअनुसारघड़ीलगानेकीसहीदिशा #वास्तुअनुसारबंदघड़ियां #घड़ी #घड़ियां #समय #दीवारघड़ी #वास्तुटिप्स #vastutips #tvdirection  #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं

#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं