गलत स्थान पर रखा टीवी बन सकता है डिप्रेशन का कारण: मनीष साई

▪ जानिए टीवी रखने का सही स्थान वास्तु अनुसार।

▪ किस स्थान पर टीवी रखने से क्या फायदे हैं यह भी पढ़िए।


वास्तु के अनुसार  घर का हर कोना  कुछ न कुछ कहता है। किस स्थान पर क्या होना चाहिए घर ऑफिस या फैक्ट्री  सभी जगह का अपना एक प्रबंधन होता है,और यह प्रॉपर तरीके से हो तो इसके परिणाम  लाभदायक होते हैं। जहां हम रहते हैं या काम करते हैं वहां  की बनावट और आंतरिक सजावट बहुत कुछ कहती है। घर या कार्यालय में  रखे या सजे हुए सामानों का भी अपना महत्व है, फिर वह हमारे मनोरंजन के साधन टीवी  ही क्यों न हो। बात जब टीवी की आती है, तो उसका स्थान भी महत्व रखता है। यदि यह उत्तर से उत्तरपूर्व की तरफ लगा है, तो यहां पर रहने वाले लोग या जो लोग यहां टीवी देखेंगे, वह अपने करियर, धार्मिक और आध्यत्मिक विषयों और स्वयं के स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा सोचेंगे तथा इसी से संबंधित कार्यक्रम में रुचि लेंगे। जीवन के इसी क्षेत्र की तरफ ज्यादा रुझान दिखाएंगे। इसी तरफ उनकी सजगता भी बढ़ेगी। टीवी दक्षिण-पूर्व में लगा होगा आर्थिक हालातों की चिंता करेंगे। दक्षिण-पश्चिम में लगा होगा टीवी तो रिलेशन से संबंधित तथा सास बहू जैसे सीरियलों पर अपने आपको ज्यादा केंद्रित रखेंगे। पश्चिम में टीवी लगा होगा तो बहुत सारे प्रोजेक्ट मन में आएंगे शेयर बाजार से संबंधित पैसा इन्वेस्ट करने के कार्यक्रम ज्यादा देखेंगे।

जहां तक मेरा विचार है पूर्व से उत्तर-पूर्व की तरफ वाला स्थान टीवी के लिए आदर्श होता है। यदि नया घर बन रहा है तो टीवी रखने का स्थान यह उपयुक्त है और यदि पुराना घर है और टीवी इस स्थान पर नहीं लगा है तो इस लेख को पढ़ कम खर्च में इस स्थान पर लगा सकते हैं तो लगा लीजिए।

टीवी यदि पूर्व दिशा की तरफ लगा होगा, तो जीवन में थोड़ा भी अनमनापन लोगों को घर के बाहर जाने की तरफ या ऐसा सोचने पर मजबूर करेगा या यूं कहें कि वह जब भी टीवी देखेंगे तो मौज मस्ती व कॉमेडी वाले कार्यक्रम ज्यादा देखेंगे और उनमें वे आनंद भी महसूस करेंगे। पूर्व से उत्तर-पूर्व की तरफ वाला स्थान टीवी के लिए घर का आदर्श स्थान है। यह उनको तनावमुक्त रखने में सहायक होगा। उत्तर से पूर्व की ओर यदि अगर आपका टीवी लगा है तो इस स्थान पर ड्राइंग रूम है तो आप फिश एक्वेरियम या सुंदर फूलों को भी स्थान दे सकते हैं। यदि बेडरूम में लगा है तो आप नेचुरल फूल और आर्टिफिशियल फूल भी टीवी के आसपास सजा सकते हैं। यहां पूरा परिवार टीवी देखने में मस्ती और ताजगी महसूस करेगा। बहुत जल्दी कोई मानसिक तकलीफ इनको परेशान नहीं करेगी। कुछ समय बाद यहां पर रहने वाले लोग इस सकारात्मक बदलाव को भी धीरे-धीरे महसूस करेंगे।

रेमेडियल वास्तु के नौ कॉर्नर होते हैं उन कॉर्नर में से एक ऐसा कॉर्नर भी होता है, जहां टीवी लगा होने से या बहुत ज्यादा देखने से लोग अपने रिश्तों के बारे में बहुत ज्यादा सोचने लगते हैं। क्या सही है या क्या सही नहीं हैं। कभी-कभी यह मनन बहुत गहरा हो जाता है। वह अपनी ही बनाई सोच में गहराई से सोचने लगते हैं। जो कहीं न कहीं बाद में उनकी पीड़ा का कारण बनती है। ऐसे घर में रहने वाले हमेशा डिप्रेशन का शिकार होते हैं। यह कारण होता है उत्तर पश्चिम का तथा पश्चिम का यहां टीवी लगना लाभदायक नहीं माना जाता है।


घर में यदि दक्षिण दिशा की तरफ टीवी लगा है, तो वहां रहने वाला या वहां अपना ज्यादा समय गुजारने वाला स्वयं को शांत और आराम में महसूस करता है। उसे नींद भी अच्छी आती है।

पूर्व से दक्षिण-पूर्व की तरफ लगा टीवी घरवालों का रुझान तनाव और चिंता से दूर करने वाले कार्यक्रमों की ओर कराता है। इस स्थान पर टीवी देखने से हिस्ट्री चैनल या डिस्कवरी चैनल की ओर ध्यान जाने लगता है। व्यक्ति इन चैनल्स पर आ रहे प्रोग्रामों में आनंद को ढूंढने का प्रयत्न करता है।

वास्तु में यह भी बताया गया है कि टीवी हमेशा बैठक रूम में लगाना चाहिए क्योंकि टीवी एक स्थान पर होने से घर के परिवार के सदस्य आपस में बैठकर जब कोई कार्यक्रम देखते हैं तो उनके बीच प्यार और एकता बढ़ती है।
यदि टीवी बेडरूम में लगाया गया है तो यह भी ध्यान रखना पड़ता है कि रात्रि के समय टीवी स्क्रीन से हमारी बॉडी रिफ्लेक्ट ना हो ऐसा होने से स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं उत्पन्न होती है यदि बेड के ठीक सामने टीवी स्क्रीन लगा है तो रात्रि में उसको ढक कर रखें।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए
यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए

फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩

#टीवीरखनेकाडायरेक्शन #वास्तुअनुसारटीवीकहांरखें #वास्तुअनुसारटीवीकीसहीदिशा #इलेक्ट्रॉनिकसामानकीदिशा
 #वास्तुटिप्स #vastutips #tvdirection  #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं
#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं