सुख-समृद्धि के आगमन के लिए घर के मुख्य द्वार पर बनाएं शुभ चिन्ह- मनीष साईं

सुख-समृद्धि के आगमन के लिए घर के मुख्य द्वार पर बनाएं शुभ चिन्ह- मनीष साईं

प्राचीन काल से  वैदिक शास्त्रों के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर शुभ धार्मिक चिन्ह बनाने की परंपरा है। ऐसा कहा जाता है कि माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का  यह सबसे अच्छा माध्यम है,सुख-समृद्धि का आगमन होता है। आधुनिक युग और वास्तु शास्त्री इसे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने व नकारात्मक ऊर्जा को घर के बाहरी रखने का सबसे सफल प्रयोग मानते हैं। वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे चिन्हों का उल्लेख किया गया है जो घर की सारी चिंताअों से मुक्ति दिलाने में सहायता करते हैं। घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक, ॐ, श्रीगणेश, शुभ-लाभ, दस दिगपाल, हनुमान जी की मूर्ति, कॉन्वेक्स मिरर, बागुआ मिरर आदि चिन्हों को बनाने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है।

▪ घर में सदैव सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए मुख्यद्वार पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं। इसके साथ शुभ-लाभ का चिह्न बनाना धनात्मक ऊर्जा का सूचक है। स्वस्तिक का चिह्न बनाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है इसलिए प्रत्येक त्यौहार पर घर के मुख्यद्वार पर सिंदूर से शुभ-लाभ का चिन्ह बनाया जाता है।

 ▪घर में सदैव गणेशजी की कृपा बनी रहे अौर धन में बढ़ौतरी होती रहे इसके लिए घर के मुख्यद्वार पर श्रीगणेश का  चित्रपट एवं स्वस्तिक या अपने धर्मानुसार कोई भी शुभ या मंगल चिह्न अवश्य बनाएं। वास्तु के अनुसार गणेश जी का यदि चित्र या मूर्ति घर के मुख्य द्वार पर लगाते हैं तो वह दोनों तरफ लगाए बाहर भी और अंदर भी। दोनों चित्र या मूर्ति अंदर बाहर से जुड़े हुए होना चाहिए ऐसा कहा जाता है कि गणेश जी के आगे के हिस्से में रिद्धि-सिद्धि होती है तो दूसरी तरफ दरिद्रता। जब दोनों तरफ एक जैसा लगाएंगे तो रिद्धि-सिद्धि बनी रहेगी तथा सुख समृद्धि आयेगी।

 ▪ घर का मुख्यद्वार दक्षिण मुखी हो तो दरवाजे पर पंचमुखी हनुमानजी का चित्रपट लगाना शुभ होता है। पत्थर से बनी 6 इंच की मूर्ति भी स्थापित की जा सकती है प्रत्येक मंगलवार को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चोला चढ़ाया जाए तो घर में किसी प्रकार की अला बला प्रवेश नहीं कर पाती।

 ▪ घर के मुख्य द्वार के सामने यदि कोई बड़ा पेड़ है बिजली का खंबा है तोरे मेडियल वास्तु के अनुसार कॉन्वेक्स मिरर या बागुआ मिरर लगा सकते हैं।

▪ प्राचीन शास्त्रों में दस देखभाल के महत्व को बहुत प्रतिपादित किया गया है 10 दिगपाल लगाने से किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती तंत्र मंत्र भी घर पर नहीं हो पाते। इसे विद्वान पंडित से सलाह लेकर घर के मुख्य द्वार के ऊपर स्थापित करें।

▪ सफेद कद्दू काले कपड़े में बांधकर यदि घर के मुख्य द्वार के पास लटकाने से घर पर नजर नहीं लगती है यह ध्यान रखें कि प्रत्येक अमावस्या को इसे बदलना चाहिए।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

▪संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩
#घरकेमुख्यद्वारपरबनाएशुभचिन्ह #मुख्यद्वारकावास्तु #सुखसमृद्धिकेशुभचिन्ह  #वास्तुअनुसारघरकामुख्यद्वार  #बागुआमिरर #दसदिगपाल #हनुमानप्रतिमा #गणेशप्रतिमा #स्वास्तिकचिन्ह #प्रवेशद्वार #वास्तुटिप्स #vastutips   #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं
#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं