बीमारी और क्लैश का कारण गलत स्थान पर लगा दर्पण तो नहीं -मनीष साईं

बीमारी और क्लैश का कारण गलत स्थान पर लगा दर्पण तो नहीं -मनीष साईं



 पूरे विश्व में दर्पण  (मिरर) में अपना चेहरा देख सजने सवरने का प्रचलन है व्यक्ति जब तक दर्पण (आईना) में अपना मुंह नहीं देख लेता उसे चैन नहीं मिलता। खासकर महिलाओं को तो बिल्कुल नहीं। लेकिन क्या आप जानते हैं दर्पण को गलत स्थान पर यदि लगा दिया जाए तो उसके क्या नकारात्मक परिणाम आते हैं। गलत स्थान पर लगा दर्पण क्लेश और बीमारियों का कारण बनता है। सही स्थान पर लगा दर्पण जीवन में उन्नति देता है तथा सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाता है। अधिकतर लोग दर्पण को आईना भी कहते हैं ज्यादातर आईना शब्द प्रचलित होता है। तो चालिए आज  मैं आपको  बताऊंगा कि आईने को घर में किस दिशा में रखना चाहिए। आईने को भूलकर भी कभी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए।  यह दिशा यम की दिशा मानी जाती है।

इस दिशा में आईना लगाने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है तथा वस्तुओं को खराब करती है। इससे घर में क्लेश  रहता है और घर के लोगो का तबियत भी ठीक नही  रहती है। अखिर आईने के लिए कौन सी जगह एक दम ठीक रहती है। बता दें आईने को हमेशा उत्तर और उत्तर पूर्व दिशा में ही लगाए।

 हमेशा ध्यान रखे की गोल  आकृति का दर्पण वास्तु विज्ञान के अनुसार अनुकूल नहीं होता है। आयताकार और वर्गाकार दर्पण का प्रयोग वास्तु के हिसाब से अच्छा होता है।

घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा दिशा में दर्पण का होना कष्टकारी होता है। इसलिए इस दिशा में दर्पण नहीं लगाएं। दर्पण पर धूल मिट्टी नहीं जमने दें और यह भी ध्यान रखें कि आपके घर में बेसमेंट है या नैऋत्य कोण यानी दक्षिण पश्चिम में टॉयलेट-बाथरूम है तो पूर्वी दीवार पर एक वर्गाकार दर्पण लगाएं इससे वास्तु दोष दूर होगा।

यह स्थिति रेमेडियल वास्तु के अनुसार बिल्कुल सही मानी जाती है। इस दिशा में शास्तिक ऊर्जा का वास है। अगर आपके घर मे इस दिशा में लगाने का स्थान नही है तो आप आईने को पूर्व दिशा में भी लगा सकते है। जिससे की आपके घर में कुछ गलत न हो। कभी किसी से क्लेश न हो। यदि आप वस्तु के हिसाब से घर में चीजों को सही तरीके से रखेंगे तो आप खुश रहेंगे।
यह भी बात ध्यान रखने की आवश्यकता है कि आईना कहीं भी लगाएं जैसे कि बेडरूम में यदि लगाते हैं तो रात्रि में सोते समय हमारा शरीर उसमें रिफ्लेक्ट नहीं होना चाहिए। यदि टॉयलेट में लगाते हैं तो कमोड उसमें नहीं दिखना चाहिए।
आईना उस जगह लगाना चाहिए जहां उसमें जो भी चीज रिफ्लेक्ट होती है यानी दिखती है वह अच्छी हो।


 कई लोग मुझसे पूछते हैं कि उनका धन बढ़ता नहीं पैसा तो आता है लेकिन रूकता नहीं तो मैं उन्हें सलाह देता हूं कि जहां आप धन रखते हैं अलमारी या तिजोरी में उसके सामने आईना लगा  लीजिए धन बढ़ेगा। रेमेडियल वास्तु में यह भी बताया गया है कि जिस स्थान पर पानी हो उसके सामने आईना लगाने से भी धन की वृद्धि होती है। कुछ लोग बेडरूम में पलंग पर आईने से डिजाइन बनवा लेते हैं या कुछ लोग छत पर पीओपी का कार्य कराते हैं उसमें आईने से तरह-तरह की डिजाइन बना लेते हैं कुछ लोग वुडन वर्क में अधिक से अधिक आईना उपयोग में लाते हैं। यह बिल्कुल गलत है आईने का प्रयोग अधिक नहीं करना चाहिए। रात्रि के समय यदि आपका शरीर आईने में दिखता है विश्राम करते समय तो वह बीमारियों का कारण बनता है। जब मैं वास्तु विजिट के लिए घरों में जाता हूं तो यह भी देखता हूं कि बेड के सामने रखा टीवी उसमें तो शरीर रिफ्लेक्ट नहीं हो रहा यदि बेड के सामने टीवी लगा है और बॉडी रिफ्लेक्ट हो रही है तो गलत है।
⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

▪संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩
#घरमेंआईनाकहांलगाएं #आइनालगानेकाउचितस्थान #दर्पणकहालगाए  #वास्तुअनुसारमिररलगानेकास्थान  #मिरर #दर्पण #आईना #बेडरूममेंमिरर #कमोडकेसामनेमिरर #धनवृद्धिकेलिएमिररकाउपयोग #वास्तुटिप्स #vastutips   #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं
#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं