भवन सुख योग- मकान बनाने में बाधा, इन उपायों से होगा सपनों का घर- मनीष साईं



अपना स्वयं का मकान बनाने की इच्छा हर व्यक्ति की रहती
है,चाहे छोटा या बड़ा हर इंसान का यह सपना होता है। कई लोग जिंदगी भर पैसा कमाते हैं  लेकिन फिर भी किराए के मकान में रह जाते हैं। इस बात का पता लगा पाना मुश्किल होता है कि उसके नसीब में घर का सुख है या नहीं। क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति किसी भी तरह से अपना घर बनवाना चाहता होता है, इसके लिए वह हर तरह का प्रयास भी करता है। परंतु किसी का यह सपना पूरा होता है तो किसी का अपना घर बनाने का सपना अधूरा रह जाता है। जहां कुछ लोग अपना घर बनवाने की तमाम कोशिशें करने के बावजूद सफल नहीं हो पाते। वहीं कुछ लोग एेसे होते हैं जिन्हें इस बारे में कभी सोचने तक की कोशिश नहीं करनी पड़ती क्योंकि उन्हें ये सारी सुख-सहूलत विरासत में मिली होती हैं।  आखिर एेसा क्यों होता है यह एक विचारणीय प्रश्न माना जाता है। आपको अब इस पर और विचार करने की और आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसका उत्तर आपको विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से में मिल सकता है।
किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में मौजूद ग्रह इत्यादि से फलादेश किया जा सकता है कि अमूक जातक अपने सपनों का घर बना पाएगा या नहीं। कुंडली के भाव एवं ग्रह स्थिति किसी जातक को अपना मकान बनाने में सफलता मिलेगी या नहीं, इसके लिए सबसे अहम माना जाता है। आइए जानते हैं भवन सुख प्राप्त करने के योग कैसे बनते हैं और यदि योग नहीं बन रहे तो वह कौन से उपाय जिनके माध्यम से आप ही सुख को प्राप्त कर सकते हैं।

🔻कुंडली अनुसार भवन सुख योग-

▪चतुर्थ भाव का अधिपति लग्न भाव में स्थित हो और लग्न भाव का अधिपति चतुर्थ भाव में स्थित हो तो ऐसे व्यक्ति को श्रेष्ठ भवन सुख की प्राप्ति होती है।

▪चतुर्थ भाव का अधिपति एवम लग्नाधिपति एक साथ केंद्रीय भावों में स्थित हो तो ऐसे व्यक्ति को श्रेष्ठ भवन सुख के प्राप्ति होती है।

▪चतुर्थ भाव का अधिपति दशम भाव में और दशम भाव का अधिपति चतुर्थ भाव में स्थित हो व्यक्ति को श्रेष्ठ भवन सुख की प्राप्ति होती है।

▪ चतुर्थ भाव का अधिपति और दशम भाव का अधिपति एक साथ केंद्रीय भावों में स्थित हो तो व्यक्ति को श्रेष्ठ भवन से सुख की प्राप्ति होती है।

▪चतुर्थ भाव का अधिपति एवम सप्तम भाव का अधिपति युति करके केंद्रीय भावों में स्थित हो तो व्यक्ति सो श्रेष्ठ भवन के सुख की प्राप्ति होती है।

▪ चतुर्थ भाव का अधिपति पंचम एवम नवम भाव में स्थित हो तो व्यक्ति को श्रेष्ठ भवन सुख की प्राप्ति होती है। इन्ही योगों के साथ चतुर्थ भाव पर पाप ग्रहों का प्रभाव न हो तो श्रेष्ठ भवन सुख की प्राप्ति होती है।

▪भवन सुख प्राप्त करने में बाधा हो तो यह उपाय करें-

विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी के अनुसार  भूमि, भवन, संपत्ति का कारक ग्रह मंगल होता है इसलिए कुंडली में मंगल की शुभ स्थिति होना आवश्यक है। यदि मंगल अशुभ है तो व्यक्ति लाख प्रयासों के बावजूद अपना मकान नहीं बना पाता। मंगल की शुभता के लिए कुछ उपाय बताए जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप भी मंगल को प्रसन्न कर सकते हैं।

▪ प्रतिदिन नीम के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

▪किसी भी मंगलवार के दिन अष्टधातु में बने मंगल यंत्र की अपने पूजा स्थान में स्थापना करना चाहिए। इसकी नियमित पूजा करना चाहिए। मंगलवार को लाल चंदन, लाल पुष्प से यंत्र की पूजा करें और स्वयं केसर का तिलक लगाएं।

▪मंगलवार को शिवलिंग पर मसूर की दाल अर्पित करें। शनिवार को किसी भूखे को यथाशक्ति इमरती खिलाएं।

▪ मंगलवार को बताशे,गुड़ और रेवड़ियां बहते जल में छोड़े।

▪मूंगे के गणपति गले में पहने जा सकते हैं। या पूजा स्थान में मूंगे के गणपति की स्थापना करें।

▪नवग्रह स्तोत्र का नियमित पाठ करें।

▪मंगलवार को मंगलस्तोत्र का पाठ करें।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। ज्योतिष एवं तंत्र संबंधी परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।

▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1
▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/
 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-
 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)
संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩

#भवनसुख #भवनसुखयोग #भवनबनानेकेयोग #मकानबनानेकेयोग #भवननिर्माण #भवननिर्माणमेंबाधा #कुंडलीमेंमकानबनानेकेयोग #vastu #ज्योतिष #तंत्र #मंत्र #मनीषसाईं #vastugurumanish #manishsai

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं