मालामाल होना है तो ग्रहों के अनुसार पेड़ लगाएं- मनीष साईं


ग्रहों के अनिष्ट कारी प्रभाव को खत्म करने के लिए हमारे शास्त्रों में तमाम तरह के उपाय हैं आपको आश्चर्य होगा कि ग्रहों से संबंधित पेड़ लगाने से भी उपाय किए जा सकते हैं जिसके सार्थक परिणाम सामने आए हैं, कई लोग ग्रहों और राशियों के अनुरूप पेड़ लगाकर किस्मत का सितारा बुलंद कर मालामाल हुए हैं। प्रकृति का भी ज्योतिष में अपना महत्व हैं। चाहे खान-पान हो या फूल और फल, हर वस्तु किसी न किसी तरह से ग्रहों से जुडी है और इस तरह हर मनुष्य प्रकृति की सेवा करके ग्रहों को सुधार सकता है। आइए हम जानते हैं की वृक्ष किस तरह ग्रहों से जुड़े हैं। कुल नौ ग्रह ऐसे हैं जिन्हें अलग-अलग राशि का स्वामित्व प्राप्त है। हम ग्रहों और राशि आधार पर जाने की किस व्यक्ति को कौन सा पौधा लगाना चाहिए।
▪मेष या वृश्चिक राशिः यदि आपकी राशि मेष या वृश्चिक है तो मुख्य ग्रह मंगल होगा। अत: आपको अनार का पेड़ लगाना चाहिए तथा प्रतिदिन इस पेड़ पर जल चढ़ाने से मंगल का अनिष्ट कारी प्रभाव खत्म होता है। मंगल के प्रभाव को खत्म करने के लिए अनार को खाना और दान करना चाहिए।
▪वृषभ या तुला राशिः यदि आपकी राशि वृषभ या तुला है तो शुक्र आपका मुख्य ग्रह है। अत: आपके लिए नारियल का पेड़ लगाना अच्छा होगा। इसके अलावा आम और पपीते के पेड़ लगाने से भी लाभ होगा। नारियल आम और पपीता दान करने से आपका जीवन सुखी होगा।
▪कर्क राशिः यदि आपकी राशि कर्क है तो आपका मुख्य ग्रह चन्द्रमा है। ऐसी स्थिति में शरीफा और रसभरी या खिरनी के पेड़-पौधे लगाना चाहिए व इन्ही फलों का दान करना चाहिए।
▪सिंह राशिः यदि आपकी राशि सिंह है तो मुख्य ग्रह सूर्य है। अत: आपको मुख्य रूप से बेल का वृक्ष लगाना चाहिए और यदि सूर्य के बल को बढ़ाना है तो बेल का फल दान करना चाहिए।
▪कन्या या मिथुन राशिः यदि आपकी राशि कन्या या मिथुन है तो आपका मुख्य ग्रह बुध होगा। ऐसी स्थिति में संतरा, नींबू और मौसंबी के पेड़ लगाने चाहिए। यदि ग्रह कमजोर है तो इन्ही फलों का दान करना चाहिए।
▪धनु या मीन राशिः यदि आपकी राशि धनु या मीन है तो गुरु आपका मुख्य ग्रह है। ऐसे में केले का पेड़ लगाना, उसकी पूजा करना और केले का दान करना चाहिए। इसके अलावा बरगद का पेड़ भी लगा सकते है।
▪मकर या कुंभ राशिः यदि आपकी राशि मकर या कुंभ है तो शनि आपका मुख्य ग्रह है। ऐसे में शमी, पीपल और नीम का पेड़ अवश्य लगाए। काले अंगूर की बेल लगाना, चीकू के पेड़ लगाना भी लाभ दे सकता है।
 
⚫ किसी भी प्रकार के ज्योतिष वास्तु तंत्र संबंधी परामर्श के लिए विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं,जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी तंत्र मंत्र, जादू टोना, जैसी समस्याएं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए
यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1
▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/
 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-
 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)
▪संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com
🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩
#नवग्रहोंकेवृक्ष
#ज्योतिषअनुसारवृक्षलगाएं #नवग्रह #12राशियोंकेवृक्ष #राशिअनुसारवृक्ष #राशियां  #बारहराशि  #मेष #वृष #तुला #वृश्चिक #धनु #मिथुन #कर्क #सिंह #कन्या #मकर #कुंभ #मीन #वास्तुटिप्स #vastutips   #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं
#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं