नजदीकियां बढ़ाने के लिए पति पत्नी को पलंग पर ऐसे सोना चाहिए- मनीष साईं

नजदीकियां बढ़ाने के लिए पति पत्नी को पलंग पर ऐसे सोना चाहिए- मनीष साईं


▪ गलत दिशा में सोने का कारण पति पत्नी के बीच दूरियां तो नहीं।
▪ वास्तु अनुरूप पति पत्नी का बेडरूम कहां होना चाहिए जानिए।


कभी आपने सोचा है की पलंग पर सोने  के भी अपने मायने हैं, अक्सर पति-पत्नी सोते समय बेपरवाह होकर सोते हैं। वह यह भी नहीं सोचते कि उनका गलत तरीके से सोना वैवाहिक जीवन में टकराव और तालमेल में कमी की वजह हो सकता है। रेमेडियल वास्तु कहता है, सोते समय अगर पति-पत्नी कुछ बातों का ध्यान रखें तो वैवाहिक जीवन की कई समस्याओं से बच सकते हैं, दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती है। यहां तक कि संतान सुख में आने वाली बाधाओं को भी इससे कम किया जा सकता है। विश्व प्रसिद्ध वास्तु ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं के अनुसार आइए जानते हैं पति पत्नी किस डायरेक्शन में सोए तथा उनका बेडरूम किस दिशा में होना चाहिए।

 ▪पलंग पर सोने का सही तरीका-



रेमेडियल वास्तु में  छोटी छोटी चीजों के बहुत मायने हैं जैसे कि वास्तु एवं शास्त्रों में कहा गया है कि दाम्पत्य जीवन में आपसी प्रेम और तालमेल के लिए पत्नी को पति के बायीं ओर सोना चाहिए। इसके पीछे एक कारण यह है कि पत्नी को पति का बायां अंग माना गया है। जबकि पति को पत्नी का दायां हिस्सा माना गया है। इससे पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहता है। प्राचीन काल से इस बात के प्रमाण मिलते हैं और पूजा करते वक्त भी यदि हम गलत खड़े रहते हैं तो पति-पत्नी को विद्वान पंडित दिशा बदल कर पूजा करने का निर्देश देते हैं।

▪उत्तर-पूर्व पूर्व में बिल्कुल ना सोए-

गुरुदेव मनीष साईं जी के अनुसार नवविवाहित पति-पत्नी को उत्तर पूर्व दिशा के कमरे में या कमरे में उत्तर पूर्व की ओर बेड नहीं लगना चाहिए। वास्तु विज्ञान के अनुसार उत्तर पूर्व दिशा का स्वामी गुरु होता है जो यौन संबंध में उत्साह की कमी लाता है जिसकी वजह से दाम्पत्य जीवन निरस होने लगता है और आपस में तालमेल की कमी होने लगती है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर होता है और गुरु उच्च का होता है वहां भी दांपत्य जीवन नीरस होता है।


▪ प्यार में कमी हो तो दक्षिण-पूर्व में सोएं-

पति-पत्नी में यौन इच्छा की कमी होने के कारण आपसी तालमेल की कमी हो रही हो और अक्सर वाद-विवाद हो रहा हो तो उन्हें दक्षिण पूर्व दिशा के कमरे में सोना चाहिए या अपने बेड को इस दिशा में लगाना चाहिए। यह दिशा शुक्र ग्रह से प्रभावित होता है और इस दिशा में अग्नि वास माना जाता है इसलिए इस दिशा में सोने से दाम्पत्य जीवन के प्रति उत्साह और उर्जा का भरपूर संचार होता है। गुरुदेव मनीष साईं जी के अनुसार दक्षिण पूर्व मैं यदि पति-पत्नी अपना बेडरूम बनाते हैं तो लाल रंग की एक छोटी एलइडी लाइट लगाएं नज़दीकियां और बढ़ेगी।

▪मजबूत रिलेशनशिप के लिए उत्तर-पश्चिम में सोए-

गुरुदेव मनीष साईं जी के अनुसार अक्सर घरों में देखने में आता है कि  पति या पत्नी का आकर्षण  एक दूसरे के प्रति ना होकर  किसी और के प्रति बनने लगता है उसका कारण है जरूरत से ज्यादा कामेच्छा। लेकिन जिन दम्पत्तियो में कामेच्छा अधिक हो उन्हें दक्षिण पूर्व में अपना शयन कक्ष नहीं रखना चाहिए। इससे कामेच्छा और अधिक प्रबल होकर परेशानी का कारण बन सकती है।

गुरुदेव मनीष साईं जी का कहना है कि रेमेडियल वास्तु के अनुसार उत्तर- पश्चिम दिशा का शयन कक्ष पति-पत्नी के लिए हर तरह से बेहतर होता है। इससे आपसी प्रेम और तालमेल बढ़ता है। संतान सुख के लिए भी यह अच्छा होता है।

वास्तु के अनुसार नजदीकियां बढ़ाने के लिए बेड पर लाइट कलर का उपयोग अधिक से अधिक होना चाहिए जैसे कि बेडशीट सफेद या पिंक कलर की हमेशा बेड पर बिछाना चाहिए।

बेड के आसपास नुकीली चीजें नहीं होना चाहिए। दवाइयां बेड के आस पास बिलकुल नहीं होना चाहिए।




#पलंगपरसोनेकीसहीदिशा #बेडपरसोनेकीसहीदिशा
#बैडरूमकावास्तु  #वास्तुटिप्सबैडरूम #सहीदिशामेंसोए
#वास्तुअनुसारपतिपत्नीकारूम

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं