घर में झगड़ों का कारण है अव्यवस्थित तरीके से रखें जूते-चप्पल- मनीष साईं

घर में झगड़ों का कारण है अव्यवस्थित रखें जूते- चप्पल- मनीष साईं

छोटी-छोटी बातें भी  जीवन में  दुख का स्थान बना लेती है। लाखों घरों का वास्तु करने के बाद कुछ अनुभव ऐसे भी रहे जिनमें घर का वास्तु तो बिल्कुल ठीक है लेकिन जूते-चप्पल रखने का तरीका अव्यवस्थित और वही घर में मानसिक तनाव एवं झगड़े का कारण था। आप सोचिए कि  एक छोटी सी  असावधानी  किस तरह विवाद का कारण बन गई। वास्तु शास्त्र में ऐसी बातें बताई गई है जिनके माध्यम से घरेलू समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ वास्तु नियमों का पालन करना होगा। जिससे आपके घर में प्रवेश होने वाली नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी। ऐसे ही आज मैं आपको अपने घर में जूते चप्पल रखने का उचित स्थान बता रहा हूं की किस दिशा में जूते चप्पल रखना चाहिए ।

▪ जूते-चप्पल हमेशा व्यवस्थित ढंग से उचित स्थान पर हमेशा पश्चिम की ओर ही रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार जो जूते चप्पल उपयोग के न हों उन्हें घर में ना रखें उन्हें किसी गरीब को देदें ।पुराने जूते चप्पल रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आपके घर से समस्याऐं जाने का नाम ही नहीं लेती हैं।ऐसा करने से शनि देव का प्रकोप भी कम होता है ।

▪रेमेडियल वास्तु के अनुसार घर में फैले जूते, खासकर मुख्य द्वार के आसपास, घर में झगड़े पैदा कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मुख्यद्वार के सामने कभी भी अपने जूते चप्पलों को नहीं रखे।घर के मुख्य द्वार से लक्ष्मी जी प्रवेश करती हैं ऐसे में उनके रास्ते में जूते चप्पलों का होना अच्छी बात नहीं हैं। वो इन्हें देख घर में प्रवेश नहीं करती हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार जूतों को हमेशा सही तरह से रखें और उन्हें कभी अव्यवस्थित तरीके से न छोड़ें। मुख्य द्वार पर जूते-चप्पल उतारने से घर में जो सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है वह नहीं कर पाती क्योंकि नकारात्मक ऊर्जा जूते चप्पलों में होती है और वह उसे रोक देती है। कभी भी मुख्य द्वार के आसपास जूते या चप्पल नहीं उतारना चाहिए।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार जूते चप्पल रखने के लिए  बंद शू केबिनेट  का इस्तेमाल करें  क्योंकि खुले हुए शू रैक की जगह बंद शू कैबिनेट लाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह घर में नकारात्मकता फैलने से रोकता है।
▪घर में चप्पल और जूते को सीधा रखना चाहिए। उलटे चप्पल और जूतों को अशुभ माना जाता हैं।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं या नौकरी ढूंढने जाएं तो कभी भी फटे हुए और उधड़े हुए जूते न पहनें। इससे असफलता हाथ लगती है और आपको निराश होना पड़ सकता है।

▪ हमारे शास्त्रों में उल्लेखित है कि कभी भी घर में जूते-चप्पल पहन कर भोजन नहीं करना चाहिए। अगर कोई बहुत बड़ी विवशता आ जाए तो बात अलग है। इससे भी दुर्भाग्य आता है।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार जो जूते चप्पल उपयोग के न हों उन्हें घर में ना रखें उन्हें किसी गरीब को दे दें। पुराने जूते चप्पल रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार जिन लोगों के घर में जूते इधर-उधर बिखरे रहते हैं, वहां शनि की अशुभता का प्रभाव रहता है। जूते-चप्पलों को व्यवस्थित ढंग से ही रखा जाना चाहिए।

▪ रेमेडियल वास्तु के अनुसार  चप्पल और जूतों को मंदिर और रसोईघर के आस-पास नही रखना चाहिए। इससे स्वास्थ सम्बन्धी समस्या हो सकती हैं और इसे अशुभ भी माना जाता हैं।

▪शास्त्रों के अनुसार घर में नंगे पैर ही रहना चाहिए क्योंकि घर में कई स्थान देवी-देवताओं से संबंधित होते हैं उनके आसपास जूते-चप्पल लेकर जाना शुभ नहीं माना जाता है। यदि घर में चप्पल पहनना ही पड़े तो घर के अंदर की चप्पल दूसरी रखें, जिसे बाहर पहनकर न जाएं।

▪ ज्योतिष के अनुसार शनि खराब चल रहा है तो शनिवार को शनि मंदिर में जूते चप्पल किसी जरूरमंद को दान करें। जूते-चप्पल का चोरी होना शुभ संकेत है।

▪वास्तु के अनुसार जहाँ तक हो सके जूते चप्पलों को घर के बेडरूम में ना रखे। इससे निकलने वाली एनर्जी शादीशुदा कपल के बीच तनाव पैदा कर सकती हैं। कुछ लोग पलंग के नीचे शू रैक बनवा लेते हैं या जूते चप्पल रखते हैं यह उनके लिए बहुत ही नुकसानदायक साबित हो सकता है।बीमारियों का कारण तथा मानसिक तनाव का कारण पलंग के नीचे जूते चप्पल रखना होता है।

⚫ यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से नहीं बना है तो तमाम तरह की समस्याएं बनी रहेगी जैसे कि  धन, स्वास्थ्य, व्यापार, करियर, आपसी मनमुटाव जैसी समस्याएं। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं जी से आप अपने घर का वास्तु ठीक करवा सकते हैं। वास्तु विजिट भी करवा सकते हैं,तथा वास्तु परामर्श भी प्राप्त कर सकते हैं।
▪यूट्यूब पर मनीष साई जी के वीडियो देखने के लिए

यूट्यूब लिंक-
https://www.youtube.com/user/saikrati1

▪फेसबुक पर महत्वपूर्ण लेख तथा तीज त्योहारों की जानकारी के लिए
फेसबुक लिंक-
https://www.facebook.com/gurumanishsai/

 🔶🔶 परामर्श प्राप्त करने के लिए संपर्क करें-

 साईं अन्नपूर्णा सोशल फाउंडेशन 156, सहयोग विहार शाहपुरा थाने के पास भोपाल (मध्य प्रदेश)

▪संपर्क- 09617950498
Whatsapp number- 7000632297
Website- www.gurumanishsai.com


🚩🚩 सबका भला हो सब सुख पाए🚩🚩
#घरकेमुख्यद्वारपरजूतेचप्पल #मुख्यद्वारकावास्तु #जूतेचप्पलरखनेकीसहीदिशा  #वास्तुअनुसारघरकामुख्यद्वार  #शूरैकरखनेकास्थान #बेडरूममेंजूतेचप्पल #जूतेचप्पलकहांउतारे #वास्तुऔरजूतेचप्पल  #प्रवेशद्वार #वास्तुटिप्स #vastutips   #तंत्रमंत्र #घर #व्यापार #भवन #धर्म #अध्यात्म #तंत्र #मंत्र #सनातनधर्म #हिंदूधर्म #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके #sainath #omsai #saibless #shirdibaba #omsairam #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं #वास्तुगुरुमनीषसाईं
#ज्योतिषगुरुमनीषसाईं #तंत्रगुरु #तंत्रक्रिया

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं