यह 18 अचूक उपाय, प्रेम विवाह मैं दिलाएंगे सफलता - मनीष साईं



किसी को बेहद चाहते है, उनसे विवाह करना चाहते है पर किसी कारण बात बन नही पा रही तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। हमारे शास्त्रों में कुछ उपाय ऐसे हैं जिन्हें करने से हम मनचाहा प्यार पा सकते हैं। इस संसार में प्रेम के बिना कुछ नहीं है,लेकिन सभी को प्रेम हासिल नहीं होता, कारण भी बहुत सारे हैं। कुछ लोग पारिवारिक कारणों से तो कुछ लोग आज भी इस आधुनिक युग में जाति समाज के कारण अपने प्यार को हासिल नहीं कर पाते तथा पूरा जीवन उस गम में जीते हैं कि समय ने मेरा साथ नहीं दिया। विश्व प्रसिद्ध वास्तु, ज्योतिष एवं तंत्र गुरु मनीष साईं की यह पोस्ट आपकी कुछ हद तक सहायता कर सकती है | यहा बताये जा रहे उपाय और टोटके प्रेम विवाह कराने में और मनपसंद जीवनसाथी दिलाने में सहायक हो सकते है। आइए जानते हैं गुरुदेव मनीष साईं जी के अनुसार उपाय.....

▪प्रेम विवाह में अड़चन आ रही है वह प्रेमी युगल गुरुवार के दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें।

▪भोजन में केसर का सेवन करेन से विवाह के आसार बढ़ते हैं।

▪ गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष पर हल्दी डालकर जल चढ़ाएं  तथा विवाह के लिए पीले रंग का विशेष महत्व है। पीले वस्त्र धारण करने से विवाह के शुभ योग बनने लगते हैं।


▪इस संसार में माता-पिता  से बड़ा कुछ नहीं है  भले ही वह प्रेम विवाह के लिए राजी नहीं हो फिर भी बुजुर्गों का आशार्वाद लेते हैं तो आपके विवाह की मनोकामना की शीघ्र पूर्ति होती है।

▪यदि लड़का या लड़की की कुंडली में सूर्य के नीच स्‍थान में होने के कारण विवाह में बाधाएं आ रहीं हैं तो लड़का और लड़की दोनों ब्रह्ममुहूर्त में सूर्य को जल चढ़ाएं। ‘ऊं सूर्याय मंत्र’ का जाप करें।- जमीन में तांबे का एक चौकोर टुकड़ा दबा दें। इस उपाय से शीघ्र ही आपके विवाह की सारी बाधाएं दूर होंगीं।

▪पैरेंट्स लव मैरिज के लिए राज़ी नहीं हो रहे हैं तो आप रोज़ क्‍वार्ट्ज माला के चमत्‍कार को आज़मा सकते हैं। रोज़ क्‍वार्ट्ज माला को पहनने से आपकी लव लाइफ की सारी अड़चनें दूर होती हैं और आप आराम से लव मैरिज कर पाने में सफल हो पाते हैं।

▪शुक्रवार का व्रत रखे, मां पार्वती की मांग में या मां लक्ष्मी की मांग में शुक्रवार के दिन व्रत रखने के साथ-साथ सिंदूर चढ़ाएं।

▪कृष्ण मंदिर में बांसुरी और पान अर्पण से प्रेम की प्राप्ति होती है। यह कार्य आप प्रत्येक गुरुवार को कर सकते हैं।

▪ भगवान शिव को प्रसन्न करें और प्रसन्न करने का तरीका यह है कि तहत का इस्तेमाल करें, शहद से रुद्राभिषेक करने से मनचाहा प्रेम मिलता है।

▪प्रेम-विवाह में सफलता के लिए शुक्ल पक्ष में प्राण प्रतिष्ठत असली गौरी-शंकर रुद्राक्ष धारण करें।

▪ओपल या हीरा रत्न धारण कर से प्रेम-संबंधों  को विवाह तक पहुंचाने में सहायता मिलती है।

▪ उपहार में कभी भी काले रंग की कोई वस्तु एक-दूसरे को न दें। इससे आपस में दूरियां हो सकती है।

▪ मनचाहा प्रेम  पाने की आशा करने वाली कन्या अधिकतर अपने हाथों में हरी चूडियां तथा प्रत्येक गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनें।

▪ प्रेम में सफलता के लिए मनचाही प्रेमिका प्राप्त करने वाले जातक को पन्ना की अंगूठी धारण करना चाहिए इससे प्रेयसी के मन में प्रबल आकर्षण बना रहता है।

▪ यह ध्यान रखने योग्य बातें  की प्रेमी युगल को शनिवार और अमावस्या के दिन नहीं मिलना चाहिए। इन दिनों में मिलने से आपस में किसी भी बात पर विवाद हो सकता है। एक दूसरे की कोई भी बात बुरी लग सकती है तथा प्रेम संबंधोंं में सफलता मिलने में संदेह हो सकता है।

▪प्यार को  प्रतिदिन बढ़ाना चाहिए  क्योंकि  वह नहीं बढ़ेगा तो रिश्ता कभी भी टूट सकता है  इसके लिए अचूक उपाय है कि काम व आकर्षण बीज मंत्र का जाप करें। मंत्र-  ॐ क्लीं नम:।

▪प्रतिदिन लड़के को इस मंत्र का जाप करना चाहिए उससे निश्चित तौर पर उसे सफलता मिलती है मंत्र की एक माला यानी 108 बार प्रातः काल स्नान के पश्चात भगवान श्री कृष्ण के फोटो या मूर्ति के बैठकर -
श्रीकृष्ण का मंत्र

क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा।'

▪जिन युवतियों/कन्याओं का विवाह नहीं हो रहा हो या विवाह में विलंब हो रहा हो, उन कन्याओं को श्रीकृष्ण जैसे सुंदर पति की प्राप्ति के लिए माता कात्यायनी के इस मंत्र का जप वैसे ही करना चाहिए, जैसे द्वापर युग में श्रीकृष्ण को पति रूप में पाने के लिए गोकुल की गोपियों ने किया था।
कात्यायनि महामाये महायोगिन्यधीश्वरि।
नन्दगोपसुतं देवि पतिं मे कुरू ते नम:।।

#प्रेम #मनचाहाप्रेम #प्रेमविवाह #प्रेमविवाहकीअड़चन #प्रेमविवाहकेउपाय #lovesolutions #love #lovelife
#lovetips #loveexpert #vastutips #भाग्य #gurudevtv #ज्योतिष #वास्तु #टोने #टोटके  #vastugurumanishsai #manishsai #sairam  #मनीषसाईं

Comments

Popular posts from this blog

तांत्रिक क्रिया के शिकार तो नहीं जाने, यदि ब्लैक मैजिक, वशीकरण, बंधन तथा मारण का प्रयोग आप पर हुआ है तो यह उपाय करें :मनीष साईं🚩🚩

कड़ा पहनने से मिलती है मन की शांति, मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न -मनीष साईं

दुकान या शोरूम मेहनत के बावजूद नहीं चल रहे हैं, बिक्री घट गई है, कर्ज बढ़ गया है तो यह महत्वपूर्ण उपाय करें -मनीष साईं